Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > सहारनपुर > श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की सहारनपुर में रही धूम

श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की सहारनपुर में रही धूम

वहीं, सहारनपुर में भी जन्मास्टमी का त्योहार बड़े ही हर्षोल्लास के साथ मनाया गया।

 Arun Mishra |  4 Sep 2018 6:55 AM GMT  |  दिल्ली

श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की सहारनपुर में रही धूम

सहारनपुर : जहां पूरे देश में जन्माष्टमी की धूम देखी गई। वहीं, सहारनपुर में भी जन्मास्टमी का त्योहार बड़े ही हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। हकीकत नगर स्थित मुस्कान ब्यूटी पार्लर की और से हर साल की तरह ही इस बार भी राधा और कृष्ण की विशेष झांकी निकाली गईं। जिसका सुभारम्भ सहारनपुर के प्रथम मेयर संजीव वालिया ने किया। जिन्होंने राधा कृष्ण को माला पहनाई और सर मिठाई खिलाई।



इस बार कृष्ण जन्माष्टमी दो दिन मनाई गई। भाद्रपद महीने की कृष्ण पक्ष की अष्टमी पर रोहिणी नक्षत्र का संयोग होने पर कृष्ण जन्माष्टमी मनाई जाती है। इस साल इस त्योहार को लेकर ज्योतिषियों और धर्माचार्यों ने दो अलग-अलग दिन बताए हैं। कुछ ज्योतिषियों का कहना था कि 2 सितंबर को जन्माष्टमी मनाना चाहिए, वहीं कुछ धर्माचार्यों का कहना था कि जन्माष्टमी 3 सितंबर को ही मनाना शुभ रहेगा। 3 सितंबर को जन्माष्टमी (वैष्णव) पर सर्वार्थसिद्धि और अमृत सिद्धि नाम के 2 शुभ योग बन रहे हैं। बहरहाल, देश में यह त्योहार पूरे भक्तिभाव से मनाया गया।

रिपोर्ट : अंकुर सैनी

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Share it
Top