सहारनपुर

सहारनपुर : कैलाशपुर की बड़ी समस्या का होगा समाधान, गांव के बाहर बनेगा नाला

Arun Mishra
29 Jan 2023 5:48 AM GMT
सहारनपुर : कैलाशपुर की बड़ी समस्या का होगा समाधान, गांव के बाहर बनेगा नाला
x
कैलाशपुर गांव एक बड़ी आबादी का प्राचीन गांव है जो देहरादून पंचकूला राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित है।

सहारनपुर जिले के गांव कैलाशपुर में गांव के गंदे पानी की निकासी हेतु आबादी से बाहर देहरादून सहारनपुर मार्ग के साथ साथ एक नाला निर्माण का रास्ता साफ हो गया है। लोक निर्माण विभाग ने इस नाले के निर्माण की घोषणा कर दी है।

ग्राम प्रधान गुलशन परवीन ने दो वर्ष पूर्व 2021 में सितंबर में एक पत्र लिखकर संबंधित उच्चाधिकारियों से उक्त नाले निर्माण का निवेदन किया था जिस पर उच्च अधिकारियों ने सहारनपुर के अधिकारियों को अपने स्तर पर उक्त समस्या के समाधान निकालने के लिए किया था। ग्राम प्रधान ने फिर इसी माह दोबारा पत्र लिखकर मुख्य विकास अधिकारी सहारनपुर से उक्त नाले के निर्माण की गुजारिश की थी जिसे अब स्वीकार करते हुए लोक निर्माण विभाग सहारनपुर ने नाला निर्माण की घोषणा कर दी है। लोक निर्माण विभाग द्वारा जारी पत्र में 2.3 किलोमीटर लंबे कैलाशपुर आबादी के बाहर एक नाला निर्माण के लिए बताया है। ग्राम प्रधान गुलशन परवीन ने संबंधित विभाग से नाला नौगजा पीर के निकट स्थित नागादेव नदी तक बनाने का अनुरोध किया है।


कैलाशपुर गांव एक बड़ी आबादी का प्राचीन गांव है जो देहरादून पंचकूला राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित है। गांव में एक इंटर कालेज और जूनियर हाईस्कूल भी राष्ट्रीय राजमार्ग पर हैं जिसके सामने पानी जमा रहता है। इस नाले के निर्माण से गांव के पानी की निकासी सही हो जाएगी तथा पानी के इस जमाव से भी मुक्ति मिलेगी। नाले के निर्माण से ग्रामवासियों में खुशी की लहर है। ग्राम प्रधान प्रतिनिधि मुहम्मद शाह बबलू ने संबंधित विभाग के अधिकारियों का धन्यवाद किया है।

Next Story