Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > सहारनपुर > सहारनपुर में 8 और 9 अक्टूबर को होगा ऑल इंडिया तालीमी मिल्ली समाजी बेदारी इजलास-ए-आम

सहारनपुर में 8 और 9 अक्टूबर को होगा ऑल इंडिया तालीमी मिल्ली समाजी बेदारी इजलास-ए-आम

सय्यद हामिद फाउंडेशन व यूपी राबता कमेटी की ओर से पशिचमी यूपी में तालीमी कारवाँ निकाला जा रहा है।

 Special Coverage News |  2018-10-07 13:01:38.0  |  दिल्ली

सहारनपुर में  8 और 9 अक्टूबर को होगा ऑल इंडिया तालीमी मिल्ली समाजी बेदारी इजलास-ए-आम

सहारनपुर में 7 अक्टूबर मिल्ली तालीमी ट्रस्ट सहारनपुर के कामयाब 20 साल मुकम्मल होने व सय्यद हामिद फाउंडेशन व यूपी राबता कमेटी के तालीमी कारवाँ के सहारनपुर आगमन पर दो दिवसीय ऑल इंडिया तालीमी मिल्ली समाजी बेदारी इजलास-ए-आम का आयोजन 8 व 9 अक्टूबर को किया जा रहा है। जिसमे मिल्ली तालीमी ट्रस्ट की 20 साला प्रगति रिपोर्ट पेश की जाएगी और सय्यद हामिद फाउंडेशन व यूपी राबता कमेटी की ओर से पशिचमी यूपी में तालीमी कारवाँ निकाला जा रहा है।

जिसका मकसद शिक्षा, जागरूकता, भाईचारा, स्वच्छता, बच्चों को लाजमी स्कूल भेजने के लिए हर सतह पर कोशिश स्कूल छोड़ने वाले बच्चो की तादाद को रोकना। उन बच्चों को दोबारा स्कूल आने के लिए तैयार करना और उन्हें मेयारी तालीम दिलाना। मुस्लिम स्कूलों के तालीमी मेयार को बुलन्द करना,प्रतिभाशाली छात्रों को आगे बढ़ने का मौका प्रदान करना। देश में आपसी भाईचारा और अमन व आमान कायम रखने की कोशिश करना और सरकार द्वारा चलाई जा रही अल्पसंख्यकों के लिए तालीमी व विकास कल्याण योजनाओं की उपयोगिताओं के बारे में लोगो को बाखबर करना है।



इस महा सम्मेलन के आयोजक मौलाना मो. याकूब बुलंदशहरी ने कहा कि आज तालीम का दौर है। जबकि तालीम में भी क्वालिटी और मुकाबले का दौर है। खास कर मुसलमानों में तालीम को आम करने के लिए क्या रणनीति अपनाई जाए मुसलमान अपनी अन्य व्यवस्थाओ के मुकाबले में तालीम हासिल करने के लिए अपने बच्चों के जिंदगी का लक्ष्य बनाएं।

उन्होंने कहा कि हमारे कंधों पर गरीब मजदूर दबे कुचले और पिछड़े लोगों के बच्चों को भी तालीम दिलाने की जिम्मेदारी है। इस महान मुहिम शिक्षा जागरूकता के लिए तालीमी कारवाँ सहारनपुर पहुंचेगा जिसमें माहिरे तालीम मिल्ली,समाजी और दानिशराने कौम शामिल हैं।

मौलाना बुलन्द शहरी ने तमाम हजरात से अपील की है कि मौजू की अहमियत के पेशनजर अधिक से अधिक संख्या में भाग लेकर इजलास -ए-आम को कामयाब बनाये।

रिपोर्ट :- अंकुर सैनी / ललित कुमार

Tags:    
Share it
Top