सहारनपुर

सहारनपुर में शरारती तत्वों ने सड़क पर 'आई लव यू कोरोना' लिख की नारेबाजी, देवबंद को किया सील

Shiv Kumar Mishra
28 April 2020 1:02 PM GMT
सहारनपुर में शरारती तत्वों ने सड़क पर आई लव यू कोरोना लिख की नारेबाजी, देवबंद को किया सील
x
खुद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इसके प्रति चिंता जाहिर कर चुके हैं. कई जनपदों से स्वास्थ्यकर्मियों के संक्रमित होने के प्रकरण सामने आए हैं.

सहारनपुर. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के सहारनपुर जिले में थाना देवबंद के अन्तर्गत कुछ शरारती तत्वों ने सड़क के बीचों बीच 'आई लव यू कोरोना' लिखकर नारेबाजी की, जब तक पुलिस वहां पहुंचती युवक फरार हो गये. सहारनपुर के जिलाधिकारी अखिलेश सिह ने बताया कि जिन शरारती तत्वों ने प्रशासन की एडवाइजरी का माखौल उड़ाते हुए यह हरकत की है उन लोगों को सीसीटीवी (CCTV) कैमरों ओर खुफिया विभाग की मदद से गिरफ्तार कर उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जायेगी.

आपको बता दें कि सहारनपुर जिले के देवबंद में सबसे ज्यादा कोरोना पॉजिटिव मरीज 87 सामने आये हैं. पूरे देवबंद को सील कर दिया गया है. वहां पुलिस फोर्स तैनात है. उधर सोमवार को देवबंद पहुंचे नोडल अधिकारी आबकारी आयुक्त पी गुरूप्रसाद ओर डीआईजी उपेन्द्र अग्रवाल ने भी जिले के सबसे बड़े हॉटस्पाट क्षेत्र से ऐसी शरारत करने वाले तत्वों को यथाशीध्र गिरफ्तार करने के निर्देश दिये हैं. पुलिस इन शरारती तत्वों की तलाश में जुट गई है.

प्रदेश में 1612 मामले

उल्लेखनीय है कि, उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. प्रमुख सचिव (चिकित्सा एवं स्वास्थ्य) अमित मोहन प्रसाद ने मंगलवार को बताया कि प्रदेश में एक्टिव केस (अभी संक्रमित मरीजों) की कुल संख्या 1612 है. जबकि 400 लोग पूरी तरह से उपचारित होकर घर जा चुके हैं और 31 लोगों की दुर्भाग्यपूर्ण मौत हुई है. प्रमुख सचिव ने बताया कि संक्रमण के कुल 2043 मामले प्रदेश के 60 जिलों से अब तक सामने आये हैं. इस समय कुल 22 जिले ऐसे हैं, जहां संक्रमण का कोई मामला नहीं है. इनमें 7 जिले संक्रमित होने वाले 60 जिलों के शामिल हैं. उन्होंने बताया कि कल कुल 4384 नमूने की जांच की गई और 2900 नमूने लैब भेजे गए. इसके अलावा उन्होंने कहा कि संक्रमण का सबसे बडा स्रोत मेडिकल इंफेक्शन निकलकर आ रहा है. अस्पतालों में डाक्टर और नर्स संक्रमित हो रहे हैं और उनसे अन्य लोगों में संक्रमण जा रहा है. खुद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इसके प्रति चिंता जाहिर कर चुके हैं. कई जनपदों से स्वास्थ्यकर्मियों के संक्रमित होने के प्रकरण सामने आए हैं.

Next Story