सहारनपुर

सहारनपुर में करंट लगने से सगे तीन भाई- बहनों की मौत से मचा हाहाकार

Shiv Kumar Mishra
10 July 2021 5:09 AM GMT
सहारनपुर में करंट लगने से सगे तीन भाई- बहनों की मौत से मचा हाहाकार
x

उत्तर प्रदेश में सहारनपुर जिले के थाना गंगोह क्षेत्र में शुक्रवार को बिजली का तार टूटकर गिर गया. ऐसे में तार में प्रवाहित करंट से तीन बच्चों की मौत हो गई. तीनों बच्चे सगे भाई-बहन थे. पुलिस अधीक्षक (देहात) अतुल शर्मा ने बताया कि यह घटना गांव शेरमउ में हुई. उन्होंने बताया कि बिजली का तार टूटकर गिरने से इसमें प्रवाहित करंट से तीन बच्चों (दो भइयों और एक बहन) की मौत हो गई. घटना से गुस्साए ग्रामीणों ने बच्चों के शवों को रखकर बिजलीघर पर प्रदर्शन किया.

वहीं, बीते मई महीने में उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले के रामगांव क्षेत्र में करंट लगने की एक बड़ी खबर सामने आई थी. यहां पर मकान की छत डालते समय छत की सरिया गलती से बिजली के तार में छू गई थी. इस घटना में दो मजदूरों की करंट (Current) लगने से मृत्यु हो गयी थी, जबकि गम्भीर रूप से झुलसे एक अन्य मजदूर को अस्पताल में भर्ती कराया गया था. पुलिस सूत्रों ने यहां बताया कि रामगांव थाना क्षेत्र के गोड़वा गांव में मिस्त्री और मजदूरों दीपक कुमार नामक व्यक्ति के मकान की छत डाली जा रही थी. इसी दौरान छत पर जाल बांधते समय लोहे की सरिया सीधी करने के दौरान गलती से बिजली के तार में छू गयी.

उन्होंने बताया था कि करंट लगने से झुलस कर छत पर काम कर रहे तीन मजदूर घायल हो गये. उन्होंने बताया कि तीनों को इलाज के लिए बहराइच शहर ले जाते समय रास्ते में घायल मजदूर परशुराम (36) व लाडली प्रसाद (35) की मृत्यु हो गयी. तीसरे घायल पांचू खां को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. मृतक परशुराम के भाई की तहरीर पर सूचना दर्ज कर पुलिस ने विधिक कार्रवाई शुरू की थी.

Next Story