सहारनपुर

भीम आर्मी के नेता के खिलाफ देशद्रोह का मुकद्दमा दर्ज, जानते हो क्यों ?

Special Coverage News
15 Aug 2019 3:09 PM GMT
भीम आर्मी के नेता के खिलाफ देशद्रोह का मुकद्दमा दर्ज, जानते हो क्यों ?
x

सोशल मीडिया पर भड़काऊ बयान देने के बाद भीम आर्मी के उपाध्यक्ष मंजीत सिंह नौटियाल पर देशद्रोह का मामला दर्ज किया गया है. नौटियाल ने कथित तौर पर अपने समर्थकों को हथियारों के साथ 21 अगस्त के दिन दिल्ली पहुंचकर अपने सम्मान के लिए लड़ने का आह्वान किया.

सहारनपुर में बेहटा पुलिस स्टेशन के स्टेशन हाउस अधिकारी ने इस बात की पुष्टि की है कि नौटियाल के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. भाषण के बारे में संज्ञान लेते हुए बेहटा के सब-इंस्पेक्टर सोहनपाल सिंह ने नौटियाल के खिलाफ देशद्रोह, हिंसा भड़काने, अफवाह फैलाने, नफरत फैलाने और धार्मिक भावनाओं को आहत पहुंचाने के आरोप में मामला दर्ज किया है.

अपने 20 मिनट के फेसबुक लाइव में नौटियाल ने अपने समर्थकों को संबोधित करते हुए कहा कि दिल्ली में रविदास की मूर्ति को पुन: स्थापित करने के लिए 21 अगस्त तक का वक्त दिया जा रहा है. समाचार एजेंसी आईएएनएस के मुताबिक नौटियाल ने कथित तौर पर अपने समर्थकों को हथियारों के साथ 21 अगस्त के दिन दिल्ली पहुंचकर अपने सम्मान के लिए लड़ने का आह्वान किया.

अपने भाषण में उन्होंने कथित तौर पर कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की हत्या उनके ही अंगरक्षकों ने सिखों का अपमान करने के लिए की थी. वायरल हुए वीडियो की जांच के बाद पुलिस ने कानून विशेषज्ञों की राय लेने के बाद नौटियाल के खिलाफ मामला दर्ज किया है.

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story