Top
Breaking News
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > सहारनपुर > सहारनपुर में ग्राम प्रधान ने बेचे लाखों के पेड़ कौड़ियों के भाव, स्कूल प्रांगण के पेड़ों को बताया आर्य समाज के पेड़

सहारनपुर में ग्राम प्रधान ने बेचे लाखों के पेड़ कौड़ियों के भाव, स्कूल प्रांगण के पेड़ों को बताया आर्य समाज के पेड़

अब देखना होगा कि शिक्षा विभाग एवं पुलिस प्रशासन उक्त प्रकरण में क्या कार्रवाई करते हैं।

 Shiv Kumar Mishra |  13 March 2020 1:59 PM GMT  |  सहारनपुर

सहारनपुर में ग्राम प्रधान ने बेचे लाखों के पेड़ कौड़ियों के भाव, स्कूल प्रांगण के पेड़ों को बताया आर्य समाज के पेड़

बिहारीगढ़ (सहारनपुर) : थाना बिहारीगढ़ के अंतर्गत ग्राम पंचायत गणेशपुर के प्राथमिक विद्यालय नंबर 1 मैं खड़े यूकेलिप्टस के 6 पेड़ों को ग्राम प्रधान प्रवीणा बेगम एवं उसके पति गुल सनोवर के द्वारा स्कूल प्रांगण में खड़े हरे पेड़ों को आर्य समाज के पेड़ दिखा कर उनका प्रस्ताव कर दिया और आनन-फानन में अपने ही बहनोई ठेकेदार अशफाक को उन्होंने गांव में बेचकर उक्त पेड़ों को स्कूल की छुट्टी दिवस में काट लिया गांव वालों को जब इसकी भनक लगी तो गांव वालों ने इसकी जानकारी लेनी चाहिए.

लेकिन ठेकेदार द्वारा इधर-उधर की बातें बता कर कटे पेड़ों को ट्राली में भरकर ले जाने की तैयारी पूरी कर ली इस पर गांव वालों ने उक्त पेड़ों के काटे जाने की सूचना थाना बिहारीगढ़ को दी पुलिस ने तत्काल मौके पर पहुंचते ही लकड़ी से भरी ट्राली को अपने कब्जे में ले लिया और थाने ले आइ. कार्य दिवस में जैसे ही स्कूल कि प्रधानाध्यापक विमला देवी ने जब पेड़ों को काटे देखा तो अपने अधिकारियों को अविलंब इसकी सूचना दी.

जिस पर अधिकारियों के निर्देशानुसार उन्होंने थाने पर अज्ञात लोगों के खिलाफ पेड़ काटे जाने की तहरीर दी है. जबकि गांव वालों की नजरों में उक्त सारा प्रकरण प्रधान पति गुल सनोबर के दिशा निर्देश में हुआ और गांव के ही कुछ लोगों से सांठगांठ कर कर उन्होंने लाखों के पेड़ों को चंद हजार रुपे में अपने ही बहनोई को उक्त पेड़ बेच दिए.

उल्लेखनीय है कि प्राथमिक विद्यालय प्रांगण में आर्य समाज का एक भवन है जिसमें आर्य समाज के लोग अपने कार्यक्रम करते रहे हैं उक्त प्रांगण में खड़े यूकेलिप्टस के पेड़ विद्यालय की संपत्ति थे जिन्हें सांठगांठ कर काटा गया है अब देखना होगा कि शिक्षा विभाग एवं पुलिस प्रशासन उक्त प्रकरण में क्या कार्रवाई करते हैं।

रिपोर्ट - सुनील जायसवाल

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it