Top
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > संभल > सपा जिलाध्यक्ष ने जयाप्रदा पर दिया ऐसा घटिया बयान, महिला आयोग ने भेजा नोटिस

सपा जिलाध्यक्ष ने जयाप्रदा पर दिया ऐसा घटिया बयान, महिला आयोग ने भेजा नोटिस

राष्ट्रीय महिला आयोग ने जयाप्रदा के खिलाफ विवादित टिप्पणी करने के लिए सपा नेता फिरोज खान को नोटिस जारी किया है?

 Special Coverage News |  28 March 2019 10:53 AM GMT  |  दिल्ली

सपा जिलाध्यक्ष ने जयाप्रदा पर दिया ऐसा घटिया बयान, महिला आयोग ने भेजा नोटिस
x

नई दिल्ली : संभल से समाजवादी पार्टी (सपा) के जिलाध्यक्ष फिरोज खान ने रामपुर से भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के टिकट पर चुनाव लड़ रहीं जयाप्रदा के खिलाफ बेहद विवादित बयान दिया है. फिरोज खान ने जयाप्रदा को घुंघरू और रंगीन शाम जैसे शब्दों से जोड़ते हुए सबको चौंका दिया है. फिरोज खान के इस बयान पर राष्ट्रीय महिला आयोग ने तुरंत सख्ती दिखाई और नोटिस जोरी कर दिया.

उधर गुरुवार को राष्ट्रीय महिला आयोग (एनसीडब्ल्यू) ने जयाप्रदा के खिलाफ विवादित टिप्पणी करने के लिए समाजवादी पार्टी के नेता फिरोज खान को नोटिस जारी किया और उनसे स्पष्टीकरण मांगा है. मीडिया में आई खबरों के अनुसार खान ने कथित तौर पर कहा था कि जयाप्रदा "रामपुर के लोगों को अपने घुंघरूओं और ठुमकों से लुभाएंगी.'' आयोग की अवर सचिव बरनाली शोम ने इन मीडिया खबरों पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा, ''यह टिप्पणी न केवल भद्दी है, बल्कि बेहद आक्रामक, अनैतिक और महिलाओं की गरिमा के प्रति अनादर भी दिखाती है.'' नोटिस में कहा गया है, ''यह पत्र मिलने पर मामले पर आप (खान) से आयोग को एक संतोषजनक स्पष्टीकरण देने का अनुरोध किया जाता है.'' समाजवादी पार्टी की पूर्व सांसद जयाप्रदा मंगलवार को बीजेपी में शामिल हुई थीं.



चुनाव प्रचार में नेता एक से एक विवादित बयान दे रहे हैं. इन बयानों में महिलाओं का भी ख्याल नहीं रखा जा रहा. गुरुवार को कुछ ऐसा ही हुआ जब समाजवादी पार्टी के नेता और आजम खान के करीबी फिरोज खान ने बीजेपी से चुनाव लड़ रहीं जयाप्रदा पर आपत्तिजनक टिप्पणी की. फिरोज खान ने जयाप्रदा पर भद्दी टिप्पणी करते हुए कहा कि 'रामपुर की शामें रंगीन हो जाएंगी जब चुनावी माहौल चलेगा.' जयाप्रदा रामपुर से बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ रही हैं. फिरोज खान संभल में सपा के जिलाध्यक्ष हैं.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it