Top
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > संभल > CAA Protest: उत्तर प्रदेश में सपा सांसद शफीकुर्रहमान बर्क सहित 17 के खिलाफ FIR दर्ज

CAA Protest: उत्तर प्रदेश में सपा सांसद शफीकुर्रहमान बर्क सहित 17 के खिलाफ FIR दर्ज

 Special Coverage News |  20 Dec 2019 6:58 AM GMT  |  संभल

CAA Protest: उत्तर प्रदेश में सपा सांसद शफीकुर्रहमान बर्क सहित 17 के खिलाफ FIR दर्ज
x

संभल. उत्तर प्रदेश के संभल में नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में हुए हिंसक प्रदर्शन के बाद पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी है. जानकारी के अनुसार गुरुवार को यहां हुई हिंसा को लेकर समाजवादी पार्टी के सांसद शफीकुर्रहमान बर्क और नेता फिरोज खान सहित 17 लोगों के खिलाफ एफआईआर (FIR) दर्ज की गई है.

जानकारी के अनुसार दो मुकदमे दर्ज किए गए हैं. इसमें एक मामला चौधरी सराय पुलिस चौकी पर पथराव और तोड़फोड़ का है. इसमें एसपी सांसद सहित 17 लोग नामजद हैं, जबकि सैकड़ों अज्ञात हैं. वहीं दूसरे मामले में रोडवेज बसों में तोड़फोड़ और आगजनी की एफआईआर दर्ज की गई है. इसमें सैकड़ों अज्ञात बताए गए हैं. जानकारी के अनुसार अब तक इस संबंध में 30 लोगों की गिरफ्तारी हुई है. पुलिस के अनुसार आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए टीमें लगातार दबिश दे रही हैं.

करीब 2000 लोगों ने ज्ञापन देने के बाद फूंकी बस

पुलिस के अनुसार संभल में जिला संघर्ष समिति के अध्यक्ष डॉक्टर नाजिम के आह्वान पर थाना कोतवाली क्षेत्र में चौधरी सराय में 1500 से 2000 समर्थकों द्वारा ज्ञापन देने के बाद वापस लौटते समय एक बस में आगजनी की गई थी. साथ ही दो बसों पर पथराव किया गया. जिससे बस के शीशे टूटने से चार लोग मामूली रूप से जख्मी हुए थे.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it