Top
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > संभल > COVID-19: सम्भल में 8 कोराना पॉजिटिव पाये जाने से मचा हड़कंप

COVID-19: सम्भल में 8 कोराना पॉजिटिव पाये जाने से मचा हड़कंप

उत्‍तर प्रदेश में कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित मरीजों की संख्‍या 657 तक पहुंच गई है, वहीं 49 मरीज अस्पताल से डिस्चार्ज होकर घर जा चुके है.

 Shiv Kumar Mishra |  14 April 2020 12:55 PM GMT  |  संभल

COVID-19: सम्भल में 8 कोराना पॉजिटिव पाये जाने से मचा हड़कंप
x

सम्भल. उत्तर प्रदेश में कोविड-19 संक्रमण (Coronavirus) से अब तक अछूते रहे सम्भल जिले में सोमवार को 8 लोगों के कोरोना संक्रमित पाए जाने से हड़कंप मच गया. इसके मद्देनजर सराय तारिन कस्बे को हॉटस्पॉट (Hotspot) घोषित कर सील कर दिया गया है. सम्भल की मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर अमिता सिंह ने बताया कि मुरादाबाद के अस्पताल में भर्ती सम्भल निवासी दो लोगों की सोमवार को और बाकी 6 लोगों की मंगलवार को कोराना संक्रमण की पुष्टि करने वाली जांच रिपोर्ट आयी. उन्होंने बताया कि जिले में इससे पहले एक भी व्यक्ति कोरोना वायरस से संक्रमित नहीं था.

पुलिस अधीक्षक ने कही ये बात

पुलिस अधीक्षक यमुना प्रसाद ने बताया कि ये सभी मामले सराय तारीन कस्बे में पाए गए हैं, लिहाजा इस कस्बे को हॉट स्पॉट घोषित करके उसके तीन किलोमीटर क्षेत्र को सील कर दिया गया है.

प्रदेश में हैं इतने मामले

बता दें, उत्‍तर प्रदेश में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्‍या 657 तक पहुंच गई है, वहीं 49 मरीज अस्पताल से डिस्चार्ज होकर घर जा चुके है. यूपी के अपर मुख्य सचिव, गृह अवनीश कुमार अवस्थी एवं प्रमुख सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने मंगलवार को संयुक्त रूप से यहां लोकभवन में प्रेस कॉन्फ्रेंस करके जानकारी दी. प्रमुख सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने कहा कि प्रदेश में अब तक 657 केस सामने आए हैं. उपचार के बाद 657 में से 49 पेशेंट पूरी तरह स्वस्थ हो गए हैं और उन्हें घर भेज दिया गया है. जबकि 8 मरीजों की मौत हुई है, उन्होंने बताया कि मृतक पहले से ही किसी ना किसी गंभीर बीमारी से पीड़ित थे.

प्रदेश के 44 जनपद कोरोना से प्रभावित हुए हैं. उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य विभाग ने टेस्टिंग की संख्या में इजाफा करते हुए सोमवार को 2634 सैंपलों की टेस्टिंग की है. वर्तमान में संदिग्ध व सर्विलांस के आधार पर 9274 लोगों को फैसिलिटी क्वारंटीन में रखा गया है.

लॉकडाउन के दौरान कार्रवाई पर बोलते हुए अपर मुख्य सचिव, गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने बताया कि 17585 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है. उन्होंने बताया कि सोशल मीडिया में फेक न्यूज, वाट्सएप, ट्विटर, फेसबुक और टिक टॉक से जुड़े मामले में कार्रवाई की गई है. वहीं 22632 गाड़ियों को सील किया गया है.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it