संभल

भारी संख्या में सूअरों की मौत के बाद जिला प्रशासन ने सुअर के गोश्त की बिक्री पर लगाई पाबंदी

माजिद अली खां
30 July 2022 5:11 AM GMT
भारी संख्या में सूअरों की मौत के बाद जिला प्रशासन ने सुअर के गोश्त की बिक्री पर लगाई पाबंदी
x

उत्तर प्रदेश के संभल में भारी तादात में हुई सुअरों की मौत स्वाइन फ्लू से हुई है आईवीआरआई से रिपोर्ट आने के बाद मौत की वजह की डीएम ने पुष्टि कर दी वहीं उन्होंने सुअर के गोश्त की बिक्री पर पाबंदी की घोषणा कर दी है।

आपको बता दें कि संभल सदर इलाके में अचानक भारी तादात में सुअरों की मौत हुई थी वाल्मीकि समाज के लोग एक महीने में 500-1000 सुअरों की मौत हुई बताते हैं जिसके बाद सीवीओ ने मृत सुअरों के सैंपिल आईवीआरआई बरेली भेजे थे जांच रिपोर्ट आने के बाद डीएम मनीष बंसल ने बताया कि 150 सुअरों की स्वाइन फ्लू से मौत हुई है।

वहीं उन्होंने बताया कि पशुओं के इस स्वाइन फ्लू से मानव को कोई नुकसान नहीं होता लोग पैनिक न करें वहीं जिले में सुअर ग़ोश्त की बिक्री पर रोक लगा दी गई है सुअर पालकों से सुअरों को बाड़े में रखने और बाड़े की साफ सफाई का निर्देश दिया गया है,सीबीओ पूरे मामले पर नजर रखे हुए हैं बीमार सुअरों का इलाज किया जा रहा है।

माजिद अली खां

माजिद अली खां

माजिद अली खां, पिछले 15 साल से पत्रकारिता कर रहे हैं तथा राजनीतिक मुद्दों पर पकड़ रखते हैं. 'राजनीतिक चौपाल' में माजिद अली खां द्वारा विभिन्न मुद्दों पर राजनीतिक विश्लेषण पाठकों की सेवा में प्रस्तुत किए जाते हैं. वर्तमान में एसोसिएट एडिटर का कर्तव्य निभा रहे हैं.

Next Story