Archived

यूपी के संभल में मानवता हुई शर्मसार, दो लड़कों का मुंह किया काला और सिर गंजा

संभल
x
संभल
यूपी के संभल में मानवता को शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है जहाँ दो किशोरों को लोगों की भीड़ ने सरे राह कानून को अपने हाथ में लेते हुए सजा दे डाली. दोनों किशोरों का कसूर ये था.यूपी के संभल में मानवता को शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है की वो दोनों ही एक नवालिक बच्ची को बुरी नियत से जंगल में ले जा रहे थे. तभी लोगों ने उन्हें देख लिया जिसके बाद खुद लोगों की भीड़ ने कानून के नियमों का उलंघन करत्ते हुए पहले तो दोनों किशोरों की जमकर पिटाई की उसके बाद दोनों किशोरों का मुंडन कर उनके मुँह पर कालिख पोतकर पूरे मोहल्ले में घुमाया.
समाज को कलंकित करने वाली घटना सदर कोतवाली इलाके के मोहल्ला शहजादी सराय की है. जहाँ दो किशोर एक 8 साल की बच्ची को बेहला फुसलाकर बुरी नियत से जंगल की तरफ ले गए और उसके साथ जबरदस्ती करने लगे पास में ही मौजूद लोगों ने बच्ची के रोने की आवाज सुनी तो लोगों ने तुरंत वहां पहुंचकर आरोपियों से बच्ची को छुड़ाया.जिसके बाद मोहल्लेवासियों को सूचना देकर बच्ची सहित दोनों आरोपियों को मोहल्लेवासियों को सौंप दिया पूरे मामले की जानकारी के बाद मोहल्लेवासियों ने तुगलकी फरमान सुनाते हुए दोनों किशोरों की पहले तो जमकर पिटाई की.

उसके बाद दोनों का मुंडन कर उनके मुँह पर कालिख पोत दी गयी और पूरे मोहल्ले में उनको मारते हुए जुलुस निकाला गया पीड़ित बच्ची और दोनों ही आरोपी किशोर एक ही मोहल्ले के होने की वजह से लोगों ने पंचायती फरमान सुनाया ताकि कोई ओर मोहल्ले में किसी बच्ची या युवती के साथ इस तरह की घटना को अंजाम ना दे सके. मगर दोनों आरोपियों को सबक सिखाते हुए मोहल्ले वासी कानून के नियमों को भूल गए और मानवता की सारी हदें पार करते हुए दोनों ही किशोरों की बेरहमी से पिटाई कर डाली.

मामला पुलिस महकमे को पता लगा तो पुलिस तुरंत घटना स्थल वाले मोहल्ले में पहुंची और कार्यवाही के वजाये दोनों ही पक्षों में समझौता करा दिया जबकि पूरा घटना क्रम सीओ कार्यालय के ठीक सामने वाले मोहल्ले में होता रहा जो की मात्र सीओ कार्यलय से 100 मीटर की दुरी पर है. मगर पुलिस को इस घटना की भनक तक नहीं लगी और पुलिस ने मामले में ढीलाई बरतते हुए आरोपियों मोहल्लेवासियों के खिलाफ कार्यवाही से बचने के लिए मोहल्ले में जाकर समझौता करा दिया. जब मीडिया ने पुलिस के उच्च अधिकारिओं से बात करनी चाही तो उनका साफ़ तोर पर कहना था की हमारे पास कोई लिखित तहरीर नहीं आई है और ना ही इस मामले में कोई कार्यवाही कराना चाहता है. मतलब साफ़ है की कैसे पुलिस महकमा ही आरोपियों के हौसले को बड़ा रहा है और अपनी नकामयावीयों को छुपाने के लिए मीडिया से बच रहा है. मगर जिस तरह से पूरे मोहल्ले में दोनों ही नवालिक किशोरों को बेइज्जत करते हुए उनकी बरात निकाली गयी वो बेहद की शर्मसार करने वाली घटना है.
Next Story