संभल

जयमाला के दौरान दूल्हे के अश्लील हरकत करने पर भड़क गई दुल्हन, और फिर हुआ ये हाल

Shiv Kumar Mishra
30 Nov 2022 11:21 AM GMT
जयमाला के दौरान दूल्हे के अश्लील हरकत करने पर भड़क गई दुल्हन, और फिर हुआ ये हाल
x

संभल। उत्तर प्रदेश के संभल में एक शादी समारोह में दूल्हा बार.बार दुल्हन के साथ अश्लील हरकतें कर रहा था। जिससे भड़की दुल्हन ने शादी से इनकार कर दिया। शादी से इनकार करने पर बाराती और घराती पक्ष में मारपीट शुरू हो गई। मामला पुलिस से पंचायत तक पहुंच गया। अंत में बारात को बिना दुल्हन के ही बैरंग लौटना पड़ा। फिलहाल मामला क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है।

क्या है पूरा मामला

मामला संभल के बहजोई थाना क्षेत्र के गांव का है। यहां रहने वाली एक युवती की शादी 26 नवंबर को सामूहिक विवाह योजना के तहत बदायूं जिले के बिल्सी के रहने वाले एक युवक के साथ हुई थी। सामूहिक विवाह समारोह में शादी के बाद दोनों परिवारों की सहमति पर बीते सोमवार को गांव में विवाह समारोह का कार्यक्रम रखा गया था। दुल्हन को लेने के लिए दूल्हा बारात लेकर युवती के गांव पहुंचा था। दुल्हन पक्ष के लोग बारात की खातिरदारी के साथ ही शादी की अन्य रस्में अदा कर रहे थे। इसी बीच जयमाला के दौरान दूल्हे ने दुल्हन के साथ अश्लील हरकतें करनी शुरू कर दीं।

दोनों पक्षों में हुई मारपीट

दूल्हे की हरकत को लेकर विवाद हो गया। कुछ लोगों ने दूल्हे की हरकत पर आपत्ति जताए जाने पर मामले को शांत करा दिया। इसके बाबजूद दूल्हे ने दोबारा अश्लील हरकत करनी शुरू कर दी। बार.बार अश्लील हरकत करने पर दुल्हन भड़क गई। उसने शादी की रस्म निभाने से इनकार कर दिया। जिसपर दोनों पक्ष के लोगों के बीच हंगामा शुरू हो गया। दूल्हा और दुल्हन पक्ष के लोगों ने एक दूसरे से मारपीट शुरू कर दी। इस बीच किसी ने पुलिस को सूचना दे दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने विवाद खत्म कराया। इसके बाद दूल्हा और उसके पिता व कुछ रिश्तेदारों को थाने ले गई। नाराज दुल्हन ने दूल्हे साथ जाने से साफ इनकार कर दिया।

पंचायत की सहमति के आधार पर विवाह बंधन खत्म

युवती के पिता ने बताया कि उनकी बेटी का विवाह सामूहिक विवाह योजना के अंतर्गत हुआ था। सोमवार की रात घर पर अन्य रस्में अदा कराई जा रही थीं। इसी दौरान दूल्हे ने उनकी बेटी के साथ अश्लील हरकतें शुरू कर दी। जिसके बाद उनकी बेटी ने युवक के साथ जाने से इनकार कर दिया है। पंचायत की सहमति के आधार पर विवाह बंधन भी खत्म कर दिया गया है। बहजोई थाना प्रभारी पंकज लवानिया ने बताया कि दोनों पक्ष की ओर से कार्यवाही के लिए कोई तहरीर नहीं मिली है। दोनों पक्ष द्वारा आपसी सहमति से विवाद को निपटाए जाने की जानकारी मिली है।

Next Story