संभल

यूपी: पहले PM मोदी के नाम लिखी 19 पन्नों की चिट्ठी, फिर नाबालिग लड़की ने गोली मारकर की खुदकुशी

Shiv Kumar Mishra
18 Aug 2020 12:55 PM GMT
यूपी: पहले PM मोदी के नाम लिखी 19 पन्नों की चिट्ठी, फिर नाबालिग लड़की ने गोली मारकर की खुदकुशी
x
11वीं कक्षा की छात्रा थी नाबालिग लड़की, समाज में फैल रही गंदगी से परेशान थी आंचल

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के संभल जिला (Sambhal District) में एक 11वीं क्लास में पढ़ने वाली नावालिग़ 15 साल की छात्रा ने सुसाइड कर लिया. छात्रा ने मरने से पहले देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) के नाम 19 पेज का सुसाइड नोट (Suicide note) लिखा. उसने 14 अगस्त की रात खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली थी. पोस्टमार्टम के बाद पुलिस ने शव को परिजनों के हवाले कर दिया था. लेकिन दो दिन बाद उसकी कॉपी में मिले सुसाइड नोट से परिवार वाले चौक गए.

जनपद संभल के बबरला की रहने वाली आंचल गोस्वामी ने पिछले साल दसवीं क्लास यूपी बोर्ड से पास की थी. जिसमें उसने 90 प्रतिशत अंक हासिल किए थे और इस साल 11वीं क्लास की पढ़ाई कर रही थी. परिजनों का कहना है कि आंचल के मन में पता नहीं क्या चल रहा था. उसने समाज में फैल रही गंदगी के बारे में सोचना शुरू कर दिया था और इसी के चलते उसने सुसाइड का मन बना लिया.

पीएम से मिलना चाहती थी मृतका

आंचल ने 14 अगस्त को आत्महत्या करने से पहले अपनी कॉलेज की कॉपी पर एक सुसाइड नोट तैयार किया. जिसमें उसने लिखा कि बच्चे अपने बूढ़े माता-पिता को घर से निकाल देते हैं, बाजारों में मीट की बिक्री हो रही है और साफ सफाई पर भी उसने चिंता जाहिर की थी. वो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से इन मुद्दों पर बात करना चाहती थी. लेकिन उसने सोचा की देश के पीएम के पास अपने लिए ही समय नहीं है. वो मेरे लिए वक्त कैसे निकाल पाएंगे.

पीएम मोदी के नाम लिखा सुसाइड नोट

इसके अलावा आंचल गोस्वामी ने पीएम मोदी को देश का नया सूरज बताया और जनसंख्या कंट्रोल हो, इस पर पीएम विचार करें ये भी अपने नोट में लिखा. फिर उसने खुद को गोली मार ली. लेकिन 11वीं क्लास में पढ़ने वाली एक छात्रा पर अवैध हथियार कहां से आया? पुलिस इस बात की जांच कर रही है. फिलहाल पुलिस इस मुद्दे पर ज्यादा बोलने बच रही है.

Next Story