Top
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > संभल > लोकसभा चुनाव की तैयारियों के बीच योगी के मंत्री की बेटी सपा उम्मीदवार से हारी चुनाव, बीजेपी में मची खलबली

लोकसभा चुनाव की तैयारियों के बीच योगी के मंत्री की बेटी सपा उम्मीदवार से हारी चुनाव, बीजेपी में मची खलबली

 Special Coverage News |  30 Aug 2018 5:38 AM GMT

लोकसभा चुनाव की तैयारियों के बीच योगी के मंत्री की बेटी सपा उम्मीदवार से हारी चुनाव, बीजेपी में मची खलबली
x

उत्तर प्रदेश की सरकार 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के साथ लगातार बैठकें करके चुनावी रणनीति बनाने में जुटे हैं. इन तैयारियों के बीच बीजेपी को एक ऐसी हार मिली है जिसे वह पचा नहीं पा रही है.


संभल जिले के जिला पंचायत सदस्य के चुनाव में योगी सरकार में समाज कल्याण राज्य मंत्री गुलाब देवी की बेटी को हार का सामना करना पड़ा है. मंत्री की बेटी की पंचायत चुनाव में हार को बीजेपी के कार्यकर्ता बर्दाश्त नहीं कर पा रहे हैं. चुनाव रिजल्ट आने के अगले दिन बाद भी वे इसे स्वीकारने को तैयार नहीं हैं. वहीं विपक्ष का कहना है कि इस हार से साबित हो गया है कि बीजेपी की जड़ें पंचायत लेवल तक हिल चुकी हैं. बूथ लेवल तक बीजेपी और योगी सरकार के प्रति नाराजगी है.


जिला प्रशासन की ओर से जारी चुनाव रिजल्ट में कहा गया है कि जिला पंचायत चुनाव में बीजेपी की उम्मीदवार साक्षी सिंह को समाजवादी पार्टी (सपा) की प्रत्याशी पुष्पा देवी ने 1496 वोटों से हरा दिया है. रिजल्ट आने के बाद बीजेपी के कार्यकर्ता नाराज हो गए और उन्होंने हंगामा शुरू कर दिया. इसपर आरओ ने दोबारा वोटों की गिणती करने से मना कर दिया. इसके बाद बीजेपी जिलाध्यक्ष के नेतृत्व में पार्टी कार्यकर्ता धरने पर बैठ गए.


एडीएम ने जैसे-तैसे उन्हें शांत कराकर वहां से भेज दिया. बताया जा रहा है कि रिजल्ट आने के अगले दिन भी बीजेपी कार्यकर्ता इस हार को पचा नहीं पा रहे हैं. साक्षी सिंह की हार पर राज्यमंत्री के पति रामपाल भी धरने पर बैठ गए. बीजेपी के सारे कार्यकर्ता जिला प्रशासन पर सपा के साथ मिलीभगत का आरोप लगाते रहे.


मालूम हो कि 2017 में हुए विधानसभा चुनाव में बीजेपी प्रचंड बहुमत के साथ सत्ता में आई थी. इससे पहले 2014 के लोकसभा चुनाव में भी राज्य की 80 में से बीजेपी और उसके सहयोगियों ने 73 सीटों पर जीत दर्ज की थी. हालांकि सपा, बसपा के एक साथ आने के बाद से बीजेपी को राज्य में लगातार हार का सामना करना पड़ रहा है. उस पर मंत्री की बेटी की हार ने एक मुहर और लगा दी.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it