Top
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > सन्त कबीर नगर > अन्तर्जनपदीय पुलिस क्रिकेट प्रतियोगिता गोरखपुर जोन के सेमी फाइनल में गोरखपुर व सन्तकबीर नगर की धमाकेदार जीत

अन्तर्जनपदीय पुलिस क्रिकेट प्रतियोगिता गोरखपुर जोन के सेमी फाइनल में गोरखपुर व सन्तकबीर नगर की धमाकेदार जीत

 Special Coverage News |  27 Nov 2018 12:36 PM GMT

अन्तर्जनपदीय पुलिस क्रिकेट प्रतियोगिता गोरखपुर जोन के सेमी फाइनल में गोरखपुर व सन्तकबीर नगर की धमाकेदार जीत
x

गोरखपुर जोन गोरखपुर की अन्तर्जनपदीय पुलिस क्रिकेट प्रतियोगिता के सेमी फाइनल मैचों के पहले मैच में जनपद गोण्डा व जनपद गोरखपुर की टीम के बीच खेला गया। जिसमे गोरखपुर की टीम टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी जिसने निर्धारित 20 ओबर मे 8 विकेट के नुकसान पर 167 रन बनायें,गोरखपुर की टीम की ओर से सर्वाधिक 43 रन पवन ने बनाये इसके बाद 29 रन बनाकर रंजीत दुसरे टाप स्कोरर रहे। 167 रनों का पीछा करने उतरी जनपद गोण्डा की टीम 19.5 ओबर मे 136 रनों पर ही आलआउट हो गयी, गोण्डा की ओर से राबिन ने 53 रन बनाये व मनोज ने 19 रन बनाकर भी टीम की हार को टाल नही पायें। गोरखपुर की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले पवन को उनके महत्वपूर्ण 43 रन व 02 विकेट चटकाने के लिए मैन आफ द मैच का पुरस्कार प्रदान किया गया।




दूसरा सेमीफाइनल सन्तकबीर नगर तथा देवरिया के बीच खेला गया जिसमें सन्तकबीर नगर की टीम ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान के फैसले को सही ठहराते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 4 विकटों के नुकसान पर 197 रनों का पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा किया। सन्तकबीर नगर की ओर से खेलते हुए अखिलेश यादव नें धमाकेदार 38 गेंदों पर 8 चौकों व छक्कों की मदद से 64 रन व विशाल सिंह के 29 गेंदों पर 4 चौकों व 2 छक्कों की मदद से 41 रन बनाये । इसके अतिरिक्त दिलीप मालवीय ने 26 व सत्यप्रताप सिंह ने 21 रनों का अमूल्य योगदान दिया । पहाड़ जैसे लक्ष्य का पीछा करने उतरी जनपद देवरिया की टीम अपने निर्धारित 20 ओवर भी न खेल सकी और मात्र 14.1 ओवर में 66 रन ही बनाकर धरासायी हो गयी।




सन्तकबीर नगर की तरफ से गेंदबाजी करते हुए पुलिस उपाधीक्षक रमेश कुमार ने शानदार 3.1 ओवर में 19 रन देकर 4 विकेट चटकाकर देवरिया की टीम की कमर तोड़ दी । देवरिया की तरफ से अजय ने जुझारु पारी खेलते हुए 20 रनो का योगदान व आबदीन ने 12 रनों का योगदान दिया इसके अतिरक्ति कोई भी बल्लेबाज सन्तकबीरनगर के गेंदबाजों के सामने दहाई का भी आकड़ा पार नही कर पाया,इस प्रकार जनपद सन्तकबीर नगर की टीम 131 रनों के भारी अन्तर से जीत दर्ज कर फाइनल में प्रवेश किया। सन्तकबीर नगर की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले अखिलेश यादव को उनके महत्वपूर्ण 64 रनों के लिए मैन आफ द मैच का पुरस्कार प्रदान किया गया।





Next Story
Share it