Top
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > सन्त कबीर नगर > मित्र से धोखाधड़ी करके 6 लाख ठगने वाले 4 अभियुक्त गिरफ्तार - एसपी आकाश तोमर

मित्र से धोखाधड़ी करके 6 लाख ठगने वाले 4 अभियुक्त गिरफ्तार - एसपी आकाश तोमर

 Special Coverage News |  4 Dec 2018 10:02 AM GMT  |  दिल्ली

मित्र से धोखाधड़ी करके 6 लाख ठगने वाले 4 अभियुक्त गिरफ्तार - एसपी आकाश तोमर
x

पुलिस अधीक्षक संतकबीरनगर आकाश तोमर के निर्देशन में अपराध एवं अपराधियो के विरुद्ध चलाये जा रहे अभियान के दौरान सिंह के नेतृत्व मे गठित टीम द्वारा नेशनल हाइवे पर कॉटे से बस्ती जाने वाले रास्ते के पास से 550650 रुपयो के साथ वांछित 4 अभियक्त गोपाल दूबे , रामगोपाल यादव, सतेन्द्र कुमार शर्मा , बबलू गौड़ उर्फ अश्वनी को गिरफ्तार किया गया.


एसपी आकाश तोमर ने खुलासा करते हुए बताया कि अभियुक्त से पूछताछ की गयी तो गोपाल दूबे ने बताया कि मेरे गाव के बगल का अनिल प्रजापति पुत्र बनवारी लाल निवासी नगहरा थाना मुण्डेरवा जनपद बस्ती शराबी किस्म का है और मेरा दोस्त है. उसको महेशी (पाइल्स) की बीमारी है अधिक खून बह जाने के कारण वह अत्यधिक कमजोर हो गया है. वह अविवाहित है उसकी मदद उसका भाई हेमन्त करता है वह हमसे अपने हिस्से का खेत बेचने को कह रहा था मेरे साथ रामगोपाल यादव भी थे. पकड़ीचन्दा के अरविन्द कुमार दूबे अक्सर हमसे सस्ता खेत दिलवाने को कहते थे अनिल की मजबूरी का फायदा उठाकर मैने उनसे कमीशन पर बात की.


एसपी ने कहा कि अभियुक्त ने बताया फिर अरविन्द कुमार दूबे अनिल की मजबूरी का फायदा उठाकर सस्ते दर पर खेत लेने को सहमत हुये तथा 16 हजार रुपये पहले बयाना के तौर पर दिये. फिर हम लोग अनिल को लेकर पटेल हास्पिटल भुजैनी संतकबीरनगर आये उसे शुक्रवार को भर्ती किया. उसके पटेल हास्पिटल मे भर्ती होने की जानकारी मेरे, रामगोपाल यादव के अलावा सतेन्द्र कुमार शर्मा एवं बबलू गौड़ को भी हो गयी. शनिवार को मै तथा रामगोपाल यादव अनिल को बाइक से लेकर तहसील बस्ती सदर गये. उसी दिन रजिस्ट्री हुयी जिसके बयाना सहित कुल 6 लाख रुपये नकद तथा डेढ़ लाख रुपये का स्टेट बैंक का चेक अरविन्द दूबे ने रजिस्ट्रार साहब के सामने दिया और अपने पिता जगदीश दूबे के नाम बयनामा कर दिया और पुनः हम लोग पटेल हास्पिटल आ गये.


उन्होंने कहा कि अभियुक्त ने स्वीकार किया कि सुरक्षा के दृष्टिगत पूरा पैसा मुझे तथा रामगोपाल यादव को चेक सहित दिया तथा अनिल ने कहा कि पैसा मेरा खाता खुलवाकर उसमे जमा कर दीजिये. अनिल का भतीजा बबलू गौड़ अपने साथी सतेन्द्र कुमार शर्मा के साथ करीब शाम सात बजे पटेल हास्पिटल भुजैनी आया, हम लोग वहा से बूधा बीयर की भठ्ठी पर आये वही पर शराब एवं बीयर पीने के बाद सबकी सहमति पर अनिल का पैसा जो उस समय 5 लाख 70 हजार बचा था मे से 82 हजार बबलू गौड़ को 90 हजार सतेन्द्र कुमार शर्मा को 1 लाख 72 हजार रामगोपाल यादव को दिया तथा शेष 2 लाख 26 हजार व डेढ़ लाख चेक मैने अपने पास रख लिया . सभी ने बताया कि साहब हम लोगो के पास से जो रुपये बरामद हुये है वह अनिल के खेत की बिक्री के है जो हम लोग आपस मे बाट लिये थे .गोपाल दूबे व रामगोपाल यादव ने वापस पटेल हास्पिटल जाकर अनिल को बताया कि उसका पूरा पैसा लूट लिया गया है । हम चारो ने धोखाधड़ी कर अनिल का पैसा हड़पने की नीयत से यह कहानी बनाये थे.


Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it