Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > सन्त कबीर नगर > आकाश तोमर बने संत कबीर नगर जिले के पुलिस अधीक्षक

आकाश तोमर बने संत कबीर नगर जिले के पुलिस अधीक्षक

 Special Coverage News |  28 Aug 2018 4:50 PM GMT

आकाश तोमर बने संत कबीर नगर जिले के पुलिस अधीक्षक

गाजियाबाद के नगर पुलिस अधीक्षक आकाश तोमर अब संतकबीर नगर जिले की कमान संभालेंगें. सौम्य स्वभाव और सरल ह्रदय के आईपीएस अधिकारी आकाश तोमर उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जनपद के निवासी है. 29 अप्रैल 2017 को गाजियाबाद में चार्ज संभालने के बाद जनपद वासियों का दिल जीतते चले गये. जहाँ जनपद वासी उनके नए जिले में एसपी की तैनाती से खुश है तो दूर जाने से दुखित भी है.


आकाश ने गाजियाबाद में कई रिकार्ड भी कायम किये. उन्होंने जिले में सिटीजन वोलेंटियर फ़ोर्स के नाम से एक नागरिक फ़ोर्स का गठन किया. जब इसके बारे में यूपी पुलिस के डीजीपी से बात हुई तो यह बात पूरे सूबे में लागू हुई. जिसका श्रेय युवा अधिकारी आकाश तोमर को मिला.


आकाश एक अच्छे अधिकारी के साथ सख्त मिजाज भी है. जितनी सरलता है उतनी ही सख्ती भी बरतते है. गाजियाबाद में रहकर उन्होंने दो बार कांवड़ यात्रा को भी सकुशल सम्पन्न कराया. हालांकि उनके ट्रांसफर हो जाने से जनपद वासी मायूस हो गये है. ट्रांसफर एक प्रक्रिया है इससे सब को गुजरना पड़ता है. उनकी फ़ोर्स में सेकड़ों लोग शामिल थे जिनमें वरिष्ठ नागरिक से लेकर युवा बेंकर से लेकर पत्रकार और व्यापारी से लेकर अधिकारी सब उनके एक मैसेज पर आधी रात को भी काम पर चल देते थे.


आकाश तोमर अब संत कबीर नगर के पुलिस अधीक्षक बनाये गये. वो वहां भी एक नया रिकार्ड कायम करें.


Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Share it
Top