Top
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > सन्त कबीर नगर > एसपी आकाश तोमर दिखे सख्त, डेबिट कार्ड से जालसाजी करके मोबाइल फोन खरीदने वाला हुआ गिरफ्तार

एसपी आकाश तोमर दिखे सख्त, डेबिट कार्ड से जालसाजी करके मोबाइल फोन खरीदने वाला हुआ गिरफ्तार

 Special Coverage News |  3 Feb 2019 9:51 AM GMT  |  संतकबीरनगर

एसपी आकाश तोमर दिखे सख्त, डेबिट कार्ड से जालसाजी करके मोबाइल फोन खरीदने वाला हुआ गिरफ्तार
x

पुलिस अधीक्षक संतकबीरनगर आकाश तोमर के अपराध एवं अपराधियो के विरुद्ध चलाये जा रहे अभियान के दौरान प्रभारी सर्विलांस राजकुमार पाण्डेय के नेतृत्व मे गठित टीम द्वारा अभियुक्त अरविन्द श्रीवास्तव को रोडवेज बस्ती स्थित HDFC बैंक से 3 अदद एटीएम कार्ड , 1 पैन कार्ड , 3060 रुपये नकद ,1 ईयर फोन व पर्स मय कागजात के साथ गिरफ्तार किया गया. अभियुक्त की निशानदेही पर उसके घर से 1मोबाइल ओप्पो कम्पनी का भी बरामद किया गया .


अभियुक्त से पूछताछ पर उसने बताया कि उसे एक डेविट कार्ड समय माता मन्दिर मधुकुन्ज चौराहा खलीलाबाद मे पड़ा मिला था. उक्त डेविट कार्ड से मैने दुकान पर जाकर सामान खरीदने के उद्देश्य से POS मशीन पर प्रयास कर पिन कोड प्राप्त कर लिया. उसके बाद मोबाइल की दुकानो पर घूम-घूमकर देखा कि किस दुकान पर सीसीटीवी कैमरा नही लगा है. जब मै एन डी पाण्डेय गली के निकट रेहान मोबाइल की दुकान पर पहुंचा तो देखा कि इस दुकान पर सीसीटीवी कैमरा नही लगा है. तब इसी दुकान से मैने उक्त डेविट कार्ड से ओप्पो कम्पनी का 25000 रुपये का कीमती मोबाइल फोन आकाश वर्मा खलीलाबाद के नाम से खरीदा था तथा दुकानदार से मैने 500 रुपये नकद भी लिया था. इस प्रकार डेविट कार्ड से कुल 25500 रुपये कार्ड धारक के खाते से जालसाजी करके गोपनीय तरीके से हैक करके निकाला है । खरीदा हुआ मोबाइल व उसमे लगा सिम सहित मैने अपने घर पर छिपा कर रखा है.

डेबिट कार्ड के बारे मे पूछने पर अभियुक्त द्वारा बताया गया कि मैने उक्त कार्ड से पुनः सामान खरीदने का प्रयास किया था किन्तु कार्ड के बन्द हो जाने के कारण पुनः खरीददारी नही कर सका तो मैने उसे तोड़कर खलीलाबाद मे ही एक नाले मे फंक दिया था. पुलिस ने उक्त आरोपी को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया है. एसपी आकाश तोमर का स्पष्ट निर्देश है कि अपराधी चाहे कितना भी शातिर हरकतें करें लेकिन उसको जगह सिर्फ जेल में होनी चाहिए.


Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it