Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > सन्त कबीर नगर > एसपी आकाश तोमर के 'साथ-साथ' कार्यक्रम के तहत महिला थाना द्वारा 5 दम्पत्तियों मे कराया सुलह समझौता

एसपी आकाश तोमर के 'साथ-साथ' कार्यक्रम के तहत महिला थाना द्वारा 5 दम्पत्तियों मे कराया सुलह समझौता

 Special Coverage News |  2018-10-08 03:09:26.0  |  संतकबीर नगर

एसपी आकाश तोमर के साथ-साथ कार्यक्रम के तहत महिला थाना द्वारा 5 दम्पत्तियों मे कराया सुलह समझौता

पुलिस अधीक्षक आकाश तोमर के निर्देशन मे चलाये जा रहे 'साथ-साथ' कार्यक्रम (टूटते परिवार को जोडने की पहल ) के क्रम मे रविवार को परिवार परामर्श केन्द्र महिला थाना सन्तकबीर नगर पर थानाध्यक्ष महिला थाना अनीता यादव व नियुक्त सदस्य रिफातुल्लाह अंसारी के अध्यक्षता मे कुल 6 मामले आये। जिसमे 5 मामलो में सुलह समझौता व 1 मामले मे मोहलतनामा दिया गया ।


युवा एसपी आकाश तोमर के 'साथ साथ' कार्यक्रम के तहत पांच परिवारों में फिर से ख़ुशी का माहौल बना. एसपी के इस प्रयास की पूरे जनपद में सराहना की जा रही है. एसा नहीं कि यह पहले नहीं होता था. लेकिन हर कार्यक्रम को उसके अंजाम तक पहुंचाना उस खेल के कप्तान की जिम्मेदारी होती है, जिस तरह मैंच में कैप्टन को सिर्फ जीत ही प्यारी होती है. ठीक उसी तरह जिले के कप्तान को हर कार्य अर्थात कानून व्यवस्था से लेकर सामाजिक सरोकार तक जनहित के कार्य में कामयाबी की चिंता रहती है.


एसपी के लिए जितनी जिम्मेदारी कांवड़ यात्रा की होती है उतनी ही ईद की नमाज की भी होती है. उतनी ही गुरुपर्व और इसाई धर्म के त्यौहार की होती है. एसपी की जिम्मेदारी जितनी एक गरीब को सुरक्षा प्रदान करने की है उतनी ही चिंता एक अमीर आदमी की सुरक्षा की होती है. अगर कप्तान ठीक सूझ बूझ से काम लेता है तो उसमें सवार यात्री आराम से सोते है. आईपीएस अधिकारी आकाश तोमर ने गाजियाबाद में कई नए कार्यों को अंजाम तक पहुँचाया जो आज पूरे प्रदेश में एक मिशाल बने है. उन्हीं के चलाए कार्यक्रम के तहत आज पूरे प्रदेश में पुलिस महानिदेशक के निर्देश पर सभी जिलों की सभी कोतवालियों में डिजिटल वालेंटियर का गठन किया गया.



Tags:    
Share it
Top