सन्त कबीर नगर

130 वाहनो से 30000 रुपये सम्मन शुल्क वसूला , 18 वाहन चालान व 2 वाहन सीज, शान्ति भंग मे 24 अभियुक्त गिरफ्तार

Special Coverage News
13 Nov 2018 12:30 PM GMT
130 वाहनो से 30000 रुपये सम्मन शुल्क वसूला , 18 वाहन चालान व 2 वाहन सीज, शान्ति भंग मे 24 अभियुक्त गिरफ्तार
x

पुलिस अधीक्षक संतकबीरनगर आकाश तोमर के निर्देश पर कानून व्यवस्था, अपराध एवं अपराधियो पर नियन्त्रण हेतु चलाये गये चेकिंग अभियान मे पुलिस ने की बड़ी कार्यवाही. जिसमें कई हजार रूपये समन शुल्क वसूला तो वहीँ दो दर्जन से ज्यादा लोंगों को किया शांति भंग करने के आरोप में गिरफ्तार.

आबकारी अधिनियमं के अन्तर्गत 27 लीटर अवैध कच्ची शराब मय उपकरण बरामद, 3 अभियुक्त गिरफ्तार

जिले के थाना थाना बखिरा पुलिस द्वारा अभियुक्त राजाराम निषाद पुत्र रामकिशुन और रामसहाई पुत्र राजाराम निवासीगण कोलकी चमरसन को 10 लीटर व 7 लीटर अवैध कच्ची शराब व शराब बनाने के उपकरण के साथ गिरफ्तार किया . जिन्हें आवश्यक कार्यवाही कर जेल भेजा गया.


वारण्टी

जिले के थाना थाना महुली पुलिस ने वारण्टी बलराम राजभर पुत्र बुधई निवासी बेलहरा को गिरफ्तार कर जेल भेजा.

पीआरवी आफ द डे

पीआरवी 1491 ने मार्ग दुर्घटना में घायल व्यक्ति को अस्पताल पहुंचाया. पीआरवी 1491 को थाना धनघटा क्षेत्र के अन्तर्गत इवेन्ट संख्या 5972 से धनघटा में एक व्यक्ति के मार्ग दुर्घटना में घायल होने के सम्बन्घ में सूचना मिली. इस सूचना पर पीआरवी कर्मी तत्काल 15 मिनट मे मौके पर पहुंचकर घायल व्यक्ति को इलाज हेतु अस्पताल पहुचाया . इस सम्बन्ध में थाना धनघटा को सूचित किया. पीआरवी कर्मियो की तत्परता एवं सूझबूझ से घटनास्थल पर समय से पहुचकर दुर्घटना मे घायल व्यक्ति जान बच गयी. जिसकी स्थानीय जनता द्वारा सराहना की गयी.


मोटर वाहन अधिनियम के अन्तर्गत 130 वाहनो से 30000 रूपये सम्मन शुल्क वसूल , 18 वाहन चालान व 2 वाहन सीज

जिले के सभी थाना क्षेत्रो मे बैंक, वाहन और संदिग्ध व्यक्तियो की चेकिंग का सघन अभियान चलाया गया. जिसके अन्तर्गत समस्त थाना प्रभारी और प्रभारी यातायात द्वारा मोटर वाहन अधिनियम के अन्तर्गत कड़ी कार्यवाही करते हुए 130 वाहनो से 30000 रुपये सम्मन शुल्क वसूलकर 18 वाहन चालन व 2 वाहन सीज किया.


शान्ति भंग मे 24 अभियुक्तगण गिरफ्तार

1-कोतवाली खलीलाबाद पुलिस ने 5 अभियुक्त को गिरफ्तार किया.

2-दुधारा पुलिस ने 2 अभियुक्त को गिरफ्तार किया.

3- धनघटा पुलिस ने 5 अभियुक्त को गिरफ्तार किया.

4-महुली पुलिस 1 अभियुक्त को गिरफ्तार किया.

5-धर्मसिंहवा पुलिस ने 11 अभियुक्त को गिरफ्तार किया.


एन्टी रोमियो अभियान के अन्तर्गत की गयी कार्यवाही

पुलिस व एण्टी रोमियो टीम द्वारा मनचले और रोमियो की चेकिंग के दौरान 24 स्थानो पर चेक करते हुये कुल 82 व्यक्तियो को चेक किया गया जिसमे से मनचले व शोहदे किस्म के 3 लड़को से पूछताछ करने के पश्चात उनके परिजनो के संज्ञान मे लाते हुये माफीनामा प्रस्तुत करने के उपरान्त कड़ी चेतावनी देकर छोड़ा गया तथा हिदायत दी गयी कि बिना किसी कारण के बाजारों व चौराहों के आस-पास दोबारा घूमते हुये पाये जाने पर कड़ी वैधानिक कार्यवाही की जायेगी.


एसपी आकाश तोमर ने कहा है कि जिले में किसी भी कीमत पर आपराधिक गतिविधयां करने वाले लोंगों को मांफ नहीं किया जायेगा. जिले में प्रत्येक व्यक्ति को न्याय दिलाना और उसे सुरक्षा प्रदान करना हमारा मुख्य उद्देश्य है. में हमेशा इसी उद्देश्य से काम करता हूँ.

Next Story