Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > सन्त कबीर नगर > एसपी आकाश तोमर की सख्ती का नतीजा, नकली देशी शराब बनाने वाले अंतरराज्जीय गैंग का भंडाफोड़, 5 गिरफ्तार

एसपी आकाश तोमर की सख्ती का नतीजा, नकली देशी शराब बनाने वाले अंतरराज्जीय गैंग का भंडाफोड़, 5 गिरफ्तार

 Special Coverage News |  2018-09-23 10:28:51.0  |  संतकबीर नगर

एसपी आकाश तोमर की सख्ती का नतीजा, नकली देशी शराब बनाने वाले अंतरराज्जीय गैंग का भंडाफोड़, 5 गिरफ्तार

संतकबीर नगर जिले की पुलिस को आज एक बड़ी कामयाबी मिली जब उन्होंने एक अंतरराज्जीय अवैध शराब करोबारियों के गेंग का पर्दाफाश कर दिया. यह जानकारी एसपी आकाश तोमर ने दी. उन्होंने कहा कि यह गेंग उत्तर प्रदेश के पूर्वांचल और बिहार के कई जिलों में स्प्रिट की सप्लाई करते थे. जिससे अवैध शराब बनाई जाती थी. इस गेंग के खुलासे के बाद काफी हद तक अवैध शराब के करोबार पर रोक लगेगी.


एसपी आकाश तोमर ने खुलासा करते हुए बताया कि अभियुक्तगण से पूछताछ की गयी तो बताया कि हम लोगों का संगठित गिरोह है. सरगना हरिप्रकाश राय पुत्र सिंगार राय निवासी बड़गो थाना धनघटा जनपद संतकबीरनगर है. वही हमे माल एवं रुपये उपलब्ध कराते हैं । इस ग्रुप का संचालन रामरतन करते हैं. रामरतन ने बताया कि साहब हम सभी का एक संगठित गिरोह है, धनोपार्जन के लिए इस अवैध धन्धे मे हम सब लोग लिप्त है. हरिप्रकाश राय ही हमे लालच देकर दो तीन माह पूर्व से यह धन्धा करवा रहे है और लाभ मे बराबर के हिस्सेदार भी हैं.


मेरे पास 1 सीडी डीलक्स मोटरसाइकिल (उपरोक्त) है. इसी मोटरसाइकिल से आगे- आगे रेकी करके माल को बिहार पहुंचाता हूँ. रामतेज एवं भीम भी मेरे काम मे सहयोग करते हैं. और दोनो लोग नकली शराब की पैकिंग करते हैं. भीम धरिकार चार पहिया गाड़ी चलाता है और वही माल की सप्लाई मे पुलिस की गतिविधियों की जानकारी एकत्र कर माल को गंतब्य स्थान पर पहुंचाता है. सुरेश विश्वकर्मा माल की सप्लाई के साथ साथ पिकअप भी चलाता है. राजीव राय माल बिहार मे ले जाकर विभिन्न स्थानो पर सप्लाई कराते हैं. स्प्रिट से बनाई हुई नकली शराब को सरकारी लैला के शीशी मे भरकर नकली होलोग्राम लगाकर असली के रुप मे विक्री किया जाता है.

अभियुक्तों ने यह भी बताया कि स्प्रिट मे नौसादर मिलाकर शराब की तीब्रता बढ़ा देते हैं. हम लोगो को स्प्रिट की सप्लाई जनपद बस्ती के थाना कप्तानगंज क्षेत्रान्तर्गत कस्बा महाराजगंज निवासी सबरु उर्फ फिरोज करता है जो एक ड्रम स्प्रिट का दस हजार रुपये लेता है. स्प्रिट से बनाई हुई नकली शराब को हम लोग बिहार प्रांत तथा उत्तर प्रदेश के जनपद देवरिया, कुशीनगर, महाराजगंज, संतकबीरनगर, बस्ती व फैजाबाद सुलतानपुर तक करते हैं.


एसपी आकाश तोमर ने जब से संतकबीर नगर की कमान संभाली है अपराधियों में हडकम्प मचा हुआ है. रोज कोई न कोई बड़े कारनामे सामने आ रहे है. इस खुलासे से जिला ही नहीं कई प्रदेशों में अवैध शराब करोबारियों की कमर टूट गई है. संत कबीर नगर पुलिस की एक बड़ी कामयाबी है.

Tags:    
Share it
Top