Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > सन्त कबीर नगर > पुलिस स्मृति दिवस : संतकबीर नगर एसपी ने पुलिस लाइन में शहीदों को दी श्रद्धांजलि, शहीद की पत्नी को किया सम्मानित

पुलिस स्मृति दिवस : संतकबीर नगर एसपी ने पुलिस लाइन में शहीदों को दी श्रद्धांजलि, शहीद की पत्नी को किया सम्मानित

इस अवसर पर एसपी आकाश तोमर ने जिले के शहीद जवानों के परिवार वालों को सम्मानित किया गया।

 Arun Mishra |  21 Oct 2018 11:12 AM GMT  |  दिल्ली

पुलिस स्मृति दिवस : संतकबीर नगर एसपी ने पुलिस लाइन में शहीदों को दी श्रद्धांजलि, शहीद की पत्नी को किया सम्मानित

संतकबीर नगर : पुलिस स्मृति दिवस के अवसर पर रविवार 21 अक्टूबर को पुलिस लाइन संतकबीर नगर में पुलिस स्मृति दिवस मनाया गया। एसपी आकाश तोमर ने पुलिस स्मृति दिवस पर पुलिस स्मृति परेड की सलामी लेने के साथ शहीद पुलिसकर्मियों को श्रद्धांजलि दी। इस अवसर पर एसपी ने जिले के शहीद जवानों के परिवार वालों को सम्मानित किया गया।

जिले के समस्त कर्मचारीगणों द्वारा कर्तव्य की वेदी पर अपने प्राणो की आहूती देने वालो शहीदो को श्रद्धा सुमन अर्पित कर श्रद्धांजलि दी गयी । इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक संतकबीरनगर आकाश तोमर द्वारा थानाक्षेत्र महुली के ग्राम गायघाट निवासी शहीद आरक्षी स्व. मुन्ना सिंह की आश्रित पत्नी सरिता सिंह को 5000 रुपये नकद व ऊनी शाल भेंट स्वरुप प्रदान कर सम्मानित किया गया।

विदित हो कि विगत वर्ष मे भारत के सभी प्रदेशो में कुल 414 जवान अपने कर्तव्य का पालन करते हुये शहीद हुये जिसमे उत्तर प्रदेश पुलिस के कुल 67 जवान शामिल हैं। जिन्हे पुलिस स्मृति दिवस के अवसर पर याद किया गया व श्रद्धा सुमन अर्पित कर श्रद्धांजलि दी गयी।




आपको बतादें उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कर्तव्यपालन के दौरान अपने प्राणों की आहुति देने वाले पुलिसकर्मियों को भी आज लखनऊ में रिजर्व पुलिस लाइन में पुलिस स्मृति दिवस के अवसर पर श्रद्धांजलि दी। इस मौके पर उन्होंने कहा कि राज्य सरकार शहीदों के परिवारों के साथ है और उनके हित में सभी आवश्यक कदम उठा रही है। उन्होंने कहा कि सत्ता में आते ही राज्य सरकार द्वारा अपराधमुक्त एवं भ्रष्टाचारमुक्त प्रदेश बनाने के लिए गम्भीरता से कार्य शुरू किया गया और कानून व्यवस्था को चुस्त-दुरुस्त बनाए रखने के लिए पुलिस को स्पष्ट निर्देश दिये गये।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Share it
Top