सन्त कबीर नगर

एसपी आकाश तोमर ने किया जनपद की सीमा का निरीक्षण, अधिकारियों को दिए निर्देश

Special Coverage News
25 Feb 2019 9:41 AM GMT
एसपी आकाश तोमर ने किया जनपद की सीमा का निरीक्षण, अधिकारियों को दिए निर्देश
x

एसपी आकाश तोमर ने जिले की घनघटा थाने में जाकर जनपद की सीमा पर जाकर सुरक्षा व्यवस्था की जानकारी ली. उन्होंने जाकर जिले की सीमा से सटे जनपद गोरखपुर , अम्बेडकरनगर , बस्ती का निरीक्षण किया.

एसपी आकाश तोमर द्वारा धनघटा थाने का औचक निरीक्षण किया . निरीक्षण के दौरान कार्यालय मे उपस्थित कर्मचारियो से उनके कार्य से सम्बन्धित जानकारी ली गयी, तथा कार्यालय के अभिलेखो का गहनता से अवलोकन करते हुये उनको अद्यतन रखने के निर्देश दिये गये. इसके उपरान्त धनघटा थाने मे भोजनालय, शस्त्रागार, आरक्षी बैरकों थाना परिसर की साफ सफाई आदि का निरीक्षण किया गया एवं जो भी कमी पायी गयी उसके सम्बन्ध मे प्रभारी निरीक्षक थाना धनघटा रणधीर कुमार मिश्रा को आवश्यक दिशा निर्देश दिया गया. साथ ही शिकायत लेकर आने वाले शिकायतकर्ताओं के साथ उचित व्यवहार एवं उनके गुणवत्तापूर्ण निस्तारण हेतु भी प्रभारी निरीक्षक थाना धनघटा को बताया .

पुलिस अधीक्षक द्वारा थाना धनघटा क्षेत्रान्तर्गत सभी पुलिस चौकियों का निरीक्षण किया गया तथा चौकी प्रभारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गये जनपदीय सीमा से सटे गोरखपुर, अम्बेडकरनगर, बस्ती के बार्डर पर बैरियर व सीसीटीवी कैमरे लगवाने तथा बार्डर पर सघन चेकिंग करवाने के लिए प्रभारी निरीक्षक धनघटा को निर्देशित किया गया. निरीक्षण के क्रम मे चौकी बसवारी पर बैरियर न लगा होने के कारण पुलिस अधीक्षक द्वारा कड़ी आपत्ति प्रकट की गयी तथा शीघ्र बैरियर लगवाने हेतु संबंधित को निर्देशित किया गया.


आकाश तोमर ने जाकर थाना प्रभारी रणधीर मिश्र से इलाके और जनपदीय सीमा के बारे में जानकारी ली और चुनाव की द्रष्टि से भी पूंछतांछ की. साथ ही इसी थाना इलाके में एक ट्रैक्टर चोरी का आरोपियों समेत गिरफ्तार भी किया गया है. इस मामले में मय ट्रैक्टर के आरोपी को जेल भेजा गया है.


बता दें एसपी आकाश तोमर ने जिले में अपराध के खिलाफ एक मुहीम छेड़ दी है. इनके चार्ज लेने के बाद जिले की पुलिस कई जगह पुरे उत्तर प्रदेश में पहले नंबर पर भी बनी हुई है. युवा आईपीएस अधिकारी का काम करने का अपना एक अलग ही तरीका है.

Next Story