Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > सन्त कबीर नगर > संतकबीर नगर पुलिस की दो बड़ी कामयाबी, 12000 का इनामिया अभियुक्त तो वाईक समेत दो चोर गिरफ्तार

संतकबीर नगर पुलिस की दो बड़ी कामयाबी, 12000 का इनामिया अभियुक्त तो वाईक समेत दो चोर गिरफ्तार

 Special Coverage News |  4 Oct 2018 9:47 AM GMT  |  संतकबीर नगर

संतकबीर नगर पुलिस की दो बड़ी कामयाबी, 12000 का इनामिया अभियुक्त तो वाईक समेत दो चोर गिरफ्तार

पुलिस अधीक्षक संतकबीरनगर आकाश तोमर के निर्देशन में जिले में अपराध एवं अपराधियो के विरुद्ध चलाये जा रहे अभियान के तहत एक बड़ी कामयाबी मिली. पुलिस ने एक अवैध शराब का कारोबार करने वाले 12000 का इनाम घोषित अपराधी गिरफ्तार किया तो वहीँ एक चोरी की वाइक समेत दो चोर भी गिरफ्तार किये. यह जानकारी एसपी आकाश तोमर ने दी.


एसपी आकाश तोमर ने बताया कि थानाध्यक्ष धनघटा संतोष तिवारी के नेतृत्व मे गठित संयुक्त टीम द्वारा बसवारी गॉव पुलिस चौकी के पास से 12000 रुपये का 1 इनामिया अभियुक्त फिरोज अहमद उर्फ सबलू को गिरफ्तार किया गया है. अभियुक्त से पूछताछ की गयी तो उसने बताया कि दिनॉक 23-09-2018 को मेरे साथी रामरतन के पकड़े जाने के बाद मुझे पता चला कि उस मुकदमे मे मेरा भी नाम है. तभी से मै अपने घर से फरार चल रहा था. आज मै और हरि प्रकाश राय साथ मे गोरखुपुर से आये था. हरि प्रकाश राय हमे यही खड़ा करके सिकरीगंज बाजार मे कुछ सामान लेने गये है.

इसके अतिरिक्त अभियुक्त ने बताया कि मै रामरतन, हरिप्रकाश राय व उनके भाई हरि शंकर राय जो ग्राम प्रधान भी है. लगभग 3 से 4 माह पहले मुझसे गोरखपुर मे मिले थे. रामरतन ने ही हम लोगो को मिलाया था हम लोग बिहार एवं गोरखपुर व आस पास के जनपदो मे स्प्रिट जिससे देशी ठेके की शराब तैयार की जाती है, जिसको रामपुर, मुरादाबाद, बहराइच एवं गोण्डा से स्प्रिट को ब्लैक मार्केटिंग के जरिये खरीदते है. इसमे नौसादर आदि मिलाकर उसकी तीव्रता बढा देते है. जिसे बिहार, कुशीनगर,देवरिया महराजगंज, गोरखपुर एवं आस-पास के इलाके मे सप्लाई करते , हमे मयस्प्रिट जो एन ए एल्कोहल होता है और 95 से 100 प्रतिशत होता है एक ड्रम 10 से 12 हजार मे मिलती है जिसे लोकल मे 25 से 30 हजार मे एवं बिहार मे यह माल 30 हजार मे बेचा जाता है । लगभग डेढ माह पूर्व 02 डीसीएम से माल आया था कुछ बिक गया था कुछ पकड़ा गया है तथा 3 ड्रम स्प्रिट जिसमे मिलावट किया गया है ग्राम बड़गो के सीवान मे स्थित तालाब मे छिपा कर रखा हूं, जिसे अभियुक्त के द्वारा बताये गये स्थान से बरामद किया गया. पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेजा है.


दूसरी घटना के बारे में मिली जानकरी के अनुसार प्रभारी स्वाट टीम अल्फा प्रदीप कुमार सिंह व प्रभारी चौकी बरदहिया उप निरिक्षक बलराम पाण्डेय के नेतृत्व मे गठित संयुक्त टीम द्वारा रैना पेपर मिल के सामने स्थित मामा ढाबे के पास से 2 अभियुक्त को 1चोरी की मोटरसाइकिल के साथ गिरफ्तार किया गया है.


अभियुक्तगण से पूछताछ की गयी तो उन्होने बताया कि 30 सितंबर 2018 को हम दोनो घर से बरदहिया बाजार आये थे. खर्चे के लिये पैसे नही थे. बरदहिया बाजार के दुर्गानगर गली ने यह मोटरसाइकिल खड़ी थी. विशाल गुप्ता के बाइक की चाभी उसके पास थी. हम दोनो गली के अन्दर गये और विशाल निगरानी करने लगा और मैने (शहबान अली) विशाल गुप्ता के मोटरसाइकिल की चाभी उस मोटरसाइकिल मे लगायी तो लाक खुल गया और मोटरसाइकिल स्टार्ट हो गयी. हम दोनो मोटरसाइकिल को लेकर कटबन्ध की तरफ गये और बाग मे लाकर नम्बर मे यूपी 51 मे एक अंक खुरच दिये तथा नम्बर प्लेट को खोलकर उल्टा कर लगा दिये. तब से इसी मोटरसाइकिल से इधर उधर घूमते है. आज बेचने के लिये लाये थे . तब तक पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया आरोपियों को जेल भेजा जा रहा है.


एसपी आकाश तोमर ने कहा कि जनपद में अपराध और अपराधी के लिए कोई जगह नहीं है. अपराध किसी भी कीमत पर बर्दास्त नहीं किया जाएगा. जिले में अपराध करने से पहले सोच लें कि गलत करने पर जेल की हवा खानी पड़ेगी. मेरा उद्देश्य अपराध मुक्त संतकबीर नगर बनाना है.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Share it
Top