शाहजहांपुर

श्री राम जन्मभूमि आंदोलन में जेल गए रामभक्तों को ब्राम्हण समाज करेगा सम्मानित

Desk Editor
16 Sep 2022 12:25 PM GMT
श्री राम जन्मभूमि आंदोलन में जेल गए रामभक्तों को ब्राम्हण समाज करेगा सम्मानित
x

श्री राम जन्मभूमि आंदोलन में जिन कारसेवकों ने लाठियां खाईं और जेल गए हैं ऐसे सैकड़ों रामभक्तों को यूपी के ब्राह्मण समाज ने सम्मानित करने का फैसला लिया है । ब्राह्मण समाज के संस्थापक पंडित राजाराम मिश्रा ने बताया कि राम जन्मभूमि आंदोलन के दौरान जेल गए रामभक्तों को श्रीराम जन्मभूमि सत्याग्रही सम्मान से सम्मानित किया जाएगा । इस सम्मान समारोह के मुख्य अतिथि अयोध्या पीठ के महाराज डॉक्टर राम विलास वेदांती होंगे जोकि पूर्व में सांसद भी रह चुके हैं ।

ब्राह्मण समाज ने शाहजहांपुर सहित आसपास जिलों के 5 सौ राम भक्तों को सम्मानित करने का फैसला किया है।ब्राह्मण समाज उत्तर प्रदेश संगठन के संस्थापक पंडित राजाराम मिश्रा ने बताया कि श्री राम जन्मभूमि आंदोलन के दौरान जिन राम भक्तों ने लाठियां खाईं और जेल गए थे ऐसे सत्याग्रही कारसेवकों को सम्मानित करने का काम ब्राह्मण समाज करेगा। उन्होंने बताया कि इस सम्मान समारोह का आयोजन 18 सितंबर को शाहजहांपुर जिले में स्थित भगवान परशुराम धाम पर किया जाएगा ।

ब्राह्मण समाज उत्तर प्रदेश संगठन के प्रदेश महामंत्री हरि शरण बाजपेई ने बताया कि ब्राह्मण समाज के इस सम्मान समारोह में शाहजहांपुर सहित आसपास जिलों के लगभग 5 सौ राम भक्तों को सम्मानित किया जाएगा । ब्राह्मण समाज के प्रदेश अध्यक्ष डॉ विजय पाठक ने बताया कि श्री राम जन्मभूमि आंदोलन में सहभागिता करने वाले शाहजहांपुर के विभिन्न जाति वर्गों के लोगों को चिन्हित कर उन्हें सम्मानित किया जाएगा ।

उन्होंने कहा कि ब्राह्मण समाज सदैव ही सनातन धर्म को गौरवान्वित करने के लिए कार्य करता रहा है । ब्राह्मण समाज द्वारा शाहजहांपुर में आयोजित किए गए इस सम्मान समारोह में अयोध्या के डॉ रामविलास वेदांती महाराज मुख्य अतिथि होंगे उन्हीं के द्वारा सभी राम भक्तों को सम्मानित किया जाएगा।

Next Story