Archived

मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य को लेकर पूर्व मंत्री का बड़ा बयान, यूपी में राजनैतिक सरगर्मी तेज

मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य को लेकर पूर्व मंत्री का बड़ा बयान, यूपी में राजनैतिक सरगर्मी तेज
x
उत्तर प्रदेश सरकार के काबीना मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्या के द्वारा अपनी ही पार्टी के ऊपर सवाल खड़े करने के मामले में पूर्व केंद्रीय मंत्री का बड़ा बयान आया है.
उत्तर प्रदेश सरकार के काबीना मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्या के द्वारा अपनी ही पार्टी के ऊपर सवाल खड़े करने के मामले में पूर्व केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद का बड़ा बयान आया है. पूर्व मंत्री ने कहा कि स्वामी प्रसाद मौर्य का पार्टी के खिलाफ बयान आया है. मैं उनका सम्मान करता हूं, उन्होंने अपने समाज के लिए लड़ाई लड़ी लेकिन बीजेपी ने उनका सम्मान नहीं किया.
जितिन प्रसाद ने कहा, 'मैं तो स्वामी प्रसाद जी से कहूंगा कि उनके लिये कांग्रेस के दरवाजे खुले हैं, आइए भरपूर सम्मान दिया जाएगा. बीजेपी सरकार ने उन्हें धोखा दिया है, कांग्रेस पार्टी सम्मान देगी इन ढोंगियों का साथ छोड़िए. उन्होंने बीजेपी को कटघरे में खड़ा करते हुए कहा कि सरकार के सांसद और एमएलए ही सरकार पर उंगली उठा रहे हैं तो समाज का क्या हाल हो रहा होगा, कितना शोषण हो रहा होगा, कितनी उनकी अनदेखी हो रही होगी?
केंद्रीय मंत्री कृष्णा राज के ऊपर सवाल खड़ा करते हुए जितिन प्रसाद ने कहा कि दुर्भाग्य की बात है कि कृषि मंत्रालय के बावजूद शाहजहांपुर जिले मे गेहूं के सेंटरों पर धन उगाही हो रही है. इस सरकार के मंत्रियों ने बड़े जोर-शोर से ऐलान किया था कि किसानों की आमदनी दोगुनी होगी. मंत्री महोदया से मेरा सवाल यह है कि किसानों की आय दोगुनी कैसी की जाएगी? हम भी किसान हैं कौन सी प्रणाली है, कौन सा जादू है जिससे हमारी आय अचानक सो दोगुनी हो जाएगी?
कांग्रेस नेता ने कहा अगर सरकार की मंशा सच में किसानों की आय दोगुनी करने की होती तो किसानों को अपनी आय में बढ़ोतरी और मिलने वाली सुविधाएं दिखाई देने लगती. लेकिन बीजेपी सरकार मे विपरीत हो रहा है गन्ने की पर्चियां नहीं है, गन्ने का पेमेंट नहीं हुआ चीनी मिल मनमानी कर रहे हैं, गेहूं की खरीद में धांधली हो रही है, केंद्रीय मंत्री कृष्णा राज कृषि मंत्री हैं वह इसका जवाब दें.
Next Story