Top
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > शाहजहांपुर > शाहजहांपुर के आरटीओ आफिस में चल रहे दलाली के अड्डे का भंडाफोड़

शाहजहांपुर के आरटीओ आफिस में चल रहे दलाली के अड्डे का भंडाफोड़

लखनऊ से आई विजलेंस की टीम के साथ एसपी ने मारा छापा

 Shiv Kumar Mishra |  10 Sep 2020 4:50 PM GMT  |  शाहजहाँपुर

शाहजहांपुर के आरटीओ आफिस में चल रहे दलाली के अड्डे का भंडाफोड़
x

लखनऊ से आई विजलेंस की टीम के साथ एसपी ने मारा छापा

दलालो से मिलीभगत करने वाले बाबुओं के साथ करीब 40 दलाल हिरासत में

शाहजहांपुर। आरटीओ कार्यालय में चल रहे दलाली के अड्डे के बड़े स्तर पर भंडाफोड़ हो गया। लखनऊ से आई विजलेंस की टीम ने एसपी शाहजहांपुर के साथ मिलकर आरटीओ कार्यालय में छापा मारा जहां से दलालो के रहनुमा सरकारी बाबू समेत करीब 40 दलाल हिरासत में लिए गए। सभी को पुलिस लाइन में रखा लाया गया जहां उनसे पूछताछ चल रही है।

शाहजहांपुर के संभागीय परिवहन कार्यालय में हमेशा स्व दलाली और दलालो का बोलबाला रहा है। तमाम संगठनों द्वारा आवाज उठाई गई, मगर हर कार्यवाई के नाम पर महज खानापूर्ति ही की गई। इस बार शासन में शिकायत किये जाने पर विजलेंस को इस मामले में लगाया गया। लखनऊ से भेजी गई विजलेंस की टीम ने पुलिस कप्तान एस आनंद स्व संपर्क साधा।

एसपी स्वयं कई थानों की पुलिस के साथ नियामतपुर गांव स्थित आरटीओ कार्यालय जा धमके। जिससे दलालो में हड़कम्प मच गया। आसपास दुकाने किराए पर लेकर दलाली कर रहे लोगो को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। इसके बाद कार्यालय के अंदर बैठे दलालो के मददगार सरकारी कर्मचारियों को भी हिरासत में लिया गया।

पुलिस ने यहां से बड़ी संख्या में 4 लाख रुपये की नगदी के साथ कम्प्यूटर, लैपटॉप आदि समान भी बरामद किया। इस कार्यवाही में आरटीओ कार्यालय के बाबुओं के साथ करीब 40 दलालो को पुलिस ने हिरासत में लिया है। इन सभी को पुलिस लाइन के सभागार में लगाकर इनसे पूछताछ की जा रही है।

सतर्कता अधिष्ठान लखनऊ से सूचना मिली थी कि ऑनलाइन सुविधा के नाम पर आरटीओ कार्यालय में दलाली का काम हो रहा है। लखनऊ से आई टीम के साथ मौके पर जाकर छापा मारा तो वहां दलालो के साथ कार्यालय में संलिप्तता पाए गए कर्मचारियों को हिरासत में लिया गया हैं उनसे पूछताछ की जा रही है। जो भी तथ्य सामने आएंगे उसी आधार पर आगे की कार्यवाही की जाएगी।

एस. आनंद, पुलिस अधीक्षक शाहजहांपुर

गृह विभाग के प्रवक्ता ने उक्त जानकारी देते हुये आज यहाॅ बताया कि सतर्कता विभाग के बरेली सेक्टर तथा जनपदीय पुलिस द्वारा संयुक्त रूप से मारे गये इस छापे के दौरान भ्रष्टाचार के मामलों में सम्म्लिित 20 व्यक्तियों को पकड़ा गया है एवं 4 लाख रूपये नगद, 14 मोबाइल फोन, 7 लैपटाप, 8 ड्राइविंग लाइसेंस, 46 आर0सी0 व अन्य सुसंगत दस्तावेज बरामद किये गये है.

उल्लेखनीय है कि छापा मारने वाली टीम में विजिलेंस के अपर पुलिस अधीक्षक अरविंद यादव, पुलिस उपाधीक्षक शैलजा मिश्रा, 7 इंस्पेक्टर, 1 सब इस्पेक्टर, 9 हेड कान्स्टेबल, 6 कान्सटेबल व जिला पुलिस से एसपी सिटी संजय कुमार, सीओ सिटी प्रवीन कुमार यादव, सिटी मजिस्ट्रेट राजेश कुमार व इंस्पेक्टर सदर बाजार मय फोर्स शामिल थे.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it