शाहजहांपुर

जेल में बन्द कैदी ने किया कुछ ऐसा काम कि ,आर्मी के कर्नल ने थपथपाई कैदी की पीठ

Desk Editor
11 Aug 2022 6:33 AM GMT
जेल में बन्द कैदी ने किया कुछ ऐसा काम कि ,आर्मी के कर्नल ने थपथपाई कैदी की पीठ
x

देश की आजादी का 75 वाँ स्वतंत्रता दिवस सरकार आजादी का अमृत महोत्सव के तहत मना रही है। इसी के चलते "हर घर तिरंगा " उत्सव मनाने की मुहिम को सरकार ने शुरु किया है। जेल में बन्द कैदियों के हाथ से बने तिरंगे को पहली बार सेना के जवान भी फहराएंगे।

जेल में बन्द बंदियों ने देशप्रेम की भावना से ओतप्रोत होकर हर घर तिरंगा मुहिम से जुडते हुए जेल में ही 10 हजार तिरंगे झण्डे बनाकर तैयार किए हैं। जेल में बन्द कैदियों द्वारा बनाये गये तिरंगे झंडों को जेल प्रशासन भारतीय सेना, छावनी बोर्ड, पुलिस प्रशासन, न्यायपालिका, कारागार मुख्यालय लखनऊ,व पत्रकार बन्धुओं को निशुल्क बांट रहा है। शाहजहांपुर जिला जेल के अधीक्षक मिजाजीलाल ने बताया कि उनकी जेल में बन्द महिला और पुरुष कैदियों द्वारा तैयार किए जा रहे तिरंगा झण्डे को सेना के कर्नल को दिया गया है। ऐसा पहली बार होगा कि सेना के जवान जेल में बने तिरंगे झंडों को फहराएंगे।

शाहजहांपुर की कारागार में बंदियों द्वारा अबतक 10,000 तिरंगा झण्डे तैयार किए जा चुके हैं जो सेना, छावनी बोर्ड, पुलिस ,न्यापालिका आदि को भेंट किए जा चुके हैं। जेल अधीक्षक ने बताया कि जेल में बंदी लगातार कठिन व अथक परिश्रम कर के तिरंगे तैयार करने में जुटे हैं ताकि हर घर तिरंगा मुहिम में सभी को तिरंगा उपलब्ध हो सकें । पुलिस के जवान भी हर घर तिरंगा मुहिम से जुड सकें इसके लिए जिले के पुलिस अधीक्षक एस आनन्द को जेल अधीक्षक ने जेल में बने तिरंगा झण्डे भेंट किए ।

आर्मी के जवान भी सरकार की तिरंगा मुहिम से जुड सकें इसीलिए जेल अधीक्षक ने भारतीय सेना के कर्नल वीके मिश्रा को जेल में तिरंगे झण्डे भेंट किए। कर्नल ने तिरंगा बनाने बाले कैदियों से मिलकर उनकी पीठ थपथपाई और उनकी हौसलाफजाई की।

Next Story