शाहजहांपुर

इस आईएएस अधिकारी ने की बच्चों की हौसलाअफजाई ,डीएम की कुर्सी पर बैठकर बच्चो ने सुनी जनता की फरियाद

Special Coverage News
5 Oct 2019 12:41 PM GMT
इस आईएएस अधिकारी ने की बच्चों की हौसलाअफजाई  ,डीएम की कुर्सी पर बैठकर बच्चो ने सुनी जनता की फरियाद
x

शाहजहाँपुर। जीवन मे कुछ कर गुजरने का हौसला रखने वाले बच्चो के इस हौसले को और ज्यादा पंख देने के लिए डीएम इंद्र विक्रम सिंह ने उन्हें अपनी कुर्सी पर दो मिनट का डीएम बनाकर जनता की फरियाद सुनने का मौका दिया। बच्चो ने भी पूरी तन्मयता के साथ अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन किया।

पुवायां क्षेत्र के दिल्ली वर्ल्ड पब्लिक स्कूल के अध्यापक व बच्चों ने प्लास्टिक बैग को लेकर एक अभियान चलाये जाने के लिए डीएम से मुलाकात की। इस दौरान बच्चों व अध्यापकों ने डीएम को पौधा भेंट किया। डीएम ने बच्चों से उनके पढ़ाई के सम्बन्ध में व आगे चलकर क्या बनना चाहते हो के सम्बन्ध में जानकारी ली। जिस पर बच्चो द्वारा डाॅक्टर, इंजीनियर, वैज्ञानिक, आई. ए.एस. बनने की बात कही।

डीएम ने आईएएस बनने की सोच रखने वाले बच्चों का मनोबल बढ़ाने के लिए दो मिनट के लिए अपनी कुर्सी पर बैठाकर जनता दर्शन में आये हुए फरियादियों की फरियाद सुनवाई और बच्चों को ज्ञात कराया कि आई.ए.एस. बनने के बाद डी.एम. का पद मिलने पर समाज की सेवा इस प्रकार से की जाती है। बच्चों ने भी खुशी जाहिर की और डीएम को थैंक्स बोला।

जिलाधिकारी ने प्लास्टिक बैग को लेकर विद्यालय द्वारा चलाये जाने वाले अभियान की प्रशंसा की। इस मौके पर विद्यालय प्रबंधक व शिक्षक उपस्थित रहे।

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story