शामली

शामली के बाबरी थाने को अंतर्राष्ट्रीय मानक संस्था से मिला आइएसओ सर्टिफिकेट, पुलिस अधीक्षक ने जाहिर की खुशी

Shiv Kumar Mishra
22 March 2021 5:14 PM GMT
शामली के बाबरी थाने को अंतर्राष्ट्रीय मानक संस्था से मिला आइएसओ सर्टिफिकेट,  पुलिस अधीक्षक ने जाहिर की खुशी
x
सीओ अमित सक्सेना ने दिया सर्टिफिकेट

शामली: जिले के बाबरी थाने को अन्तर्राष्ट्रीय मानक संस्था ने आॅडिट के उपरांत आईएसओ सर्टिफिकेट दिया है। इसके चलते जिले के पुलिस अधीक्षक सुकीर्ति माधव ने भी खुशी जाहिर की है।

केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा साल 2018 में कराए गए सर्वे में शामली जिले के थाना बाबरी को उत्तर प्रदेश में बेस्ट पुलिस स्टेशन का पुरस्कार दिया था। इसके बाद अब इस थाने को एक ओर सफलता मिली है। अंतर्राष्ट्रीय मानक संस्था आईएसओ के आडिट के उपरांत मानकों के समस्त बिंदुओं पर खरा उतरने पर सर्टिफिकेट दिया गया।

यह सर्टिफिकेट मानकों के रूप में विवेचनाओं के सही समय पर गुणवत्तापूर्ण निस्तारण किया जाना, पुलिस का आमजन के साथ मृदु एवं सहयोगत्मक व्यवहार, पुलिस की गुणवत्ता परक कार्य शैली, अधिकारी/कर्मचारीगणों के उत्तम आवासीय गुणवत्ता, भोजनालय/पेयजल/शौचालयों की गुणवत्ता, अभिलेखों का रखरखाव, अपराधियों को बंदी गृह में रखने की गुणवत्ता, थाना परिसर का सौन्दर्यकरण, वृक्षारोपण, जिम, खेल ग्राउन्ड व वाटिका आदि पर खरा उतरने के बाद थाना बाबरी को मिला है। सभी निर्धारित बिन्दुओं पर आईएसओ सर्टिफिकेट के मानकों पर पूर्णतया सफल पाया गया है। क्षेत्राधिकारी थानाभवन अमित सक्सैना को आईएसओ सर्टिफिकेट दिया गया।

Next Story