शामली

शामली एसपी अजय कुमार की अवैध खनन ओवरलोड पर बड़ी कार्रवाई, 14 ट्रक किए सीज

Special Coverage News
4 Aug 2019 6:13 AM GMT
शामली एसपी अजय कुमार की अवैध खनन ओवरलोड पर बड़ी कार्रवाई, 14 ट्रक किए सीज
x

अवैध खनन और ओवरलोड परिवहन के गोरखधंधे पर पुलिस अधीक्षक अजय कुमार पांडेय ने व्यापक कार्रवाई करके 14 ट्रकों को सीज कर दिया. ट्रक चालक और उनके मालिक के विरुद्ध मामले दर्ज किए गए हैं. पुलिस की इस कार्रवाई से अवैध खनन माफियाओं में हड़कंप मच गया है.

प्रदेश शासन की कड़ी हिदायत पर पुलिस में यमुना नदी मैं हो रहे अवैध बालू खनन की रोकथाम को कदम उठा रहा है. गत 1 से 2 अगस्त की रात्रि में जनपद करनाल हाईवे पर बिडोली चेक पोस्ट पर हरियाणा से अवैध खनन और ओवरलोडिंग के खिलाफ एसपी शामली अजय कुमार पांडे द्वारा अभियान चला है. क्या पुलिस ने अवैध खनन ओवरलोड ट्रकों को पकड़कर सीज किया तथा उनकी पर्ची काटी.

पुलिस अधीक्षक अजय कुमार ने बताया कि पकड़े गए 30 से 40 टन तक ओवर लोड पाए गए, जिनको कब्जे में लेकर खनन विभाग और अधिकारियों को सूचना दी गई है. पुलिस अधीक्षक ने बताया कि 2 अगस्त को एसआई देवेंद्र कुमार शर्मा ने कांटा पर्चो की जांच कर तेरह ओवरलोड ट्रकों को पकड़ा. जिन ट्रकों को पकड़ा गया उनकी जांच की जा रही है .

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि अब तक केवल चार ट्रकों विरूद्ध कार्रवाई हो रही थी. लेकिन अब वाहन स्वामियों के विरुद्ध भी अभियोग पंजीकृत कर कोर्ट भेजे जाएंगे. इसके अलावा अधिकारी और खनन अधिकारी द्वारा अलग से कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने यह भी बताया कि ट्रक चालकों और मालिकों के साथ यह भी जांच कराई जा रही है कि किस कारण से खनन पट्टे से बरसात के समय में अवैध खनन का परिवहन किया जा रहा है. यदि जांच में करेजवा पट्टा मालिक की अनियमितता पाई पाई गई तो हरियाणा के अधिकारी से वार्ता कर उनके विरुद्ध भी कार्रवाई की जाएगी.

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story