Top
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > शामली > शामली से बड़ी खबर: यात्रियों से भरी बस खाई में पलटी, एक की मौत दर्जन भर गंभीर घायल

शामली से बड़ी खबर: यात्रियों से भरी बस खाई में पलटी, एक की मौत दर्जन भर गंभीर घायल

बाद में पुलिस के सहयोग से इन्तिज़ार को शामली के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसकी हालत चिंताजनक बनी हुई है।

 Shiv Kumar Mishra |  16 July 2020 2:24 PM GMT  |  शामली

शामली से बड़ी खबर: यात्रियों से भरी बस खाई में पलटी, एक की मौत दर्जन भर गंभीर घायल
x

कैराना। पानीपत से शामली जा रही यात्रियों से भरी तजगति की प्राइवेट बस अनियंत्रित होकर पलट गई, जिसमें टायर व्यापारी युवक की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई, जबकि दो दर्जन से अधिक यात्री गंभीर घायल हो गए, जिन्हें शामली के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना स्थल पर भारी पुलिस बल के साथ एसडीएम उद्भव त्रिपाठी सीओ प्रदीप कुमार व कोतवाली प्रभारी निरीक्षक मौजूद हैं।

बृहस्पतिवार की साय लगभग छह बजे पानीपत हरियाणा से यात्रियों से भरी प्राइवेट बस शामली के ओर जा रही थी। जैसे ही वह गांव मन्ना मजरा के निकट पहुंची तो अनियंत्रित होकर बस खाई में पलट गई, जिसमें टायर व्यापारी वसीम पुत्र नत्थू निवास मोहल्ला तिमरशाह शामली बस के नीचे दब गया और मौके पर ही उसकी दर्दनाक मौत हो गई। घायल यात्रियों में चीख पुकार मच गई। शोर सुनकर आसपास खेतों में काम कर रहे किसान दौड़ पड़े और बस के नीचे दबे यात्रियों को बाहर निकाला।

सभी घायलों को पुलिस ने शामली चिकित्सालय में कराया भर्ती

यात्रियों से भरी बस खाई में पलटने की सूचना पर पुलिस में हड़कंप मच गया आनन फानन में कोतवाली प्रभारी निरीक्षक यशपाल सिंह धामा भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और घायल यात्रियों को शामली के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया। इसी दौरान एसडीएम कैराना उद्भव त्रिपाठी, सीओ कैराना प्रदीप सिंह,मुख्य चिकित्सा अधिकारी शामली संजय भटनागर मौके पर पहुंचे और घायलों के बारे में जानकारी ली। घटना के बाद मौके पर राहगीरों की भारी भीड़ जमा हो गई और वाहनों की लंबी लाइनें लग गई। यातायात को सुचारू करने के लिए पुलिस को भारी मशक्कत के सामना करना पड़ा।

मृत भाई को देख बिलख पडा घायल

पानीपत से दो सगे भाई वसीम व इन्तिज़ार पुराने टायर खरीदकर प्राइवेट बस में सवार होकर शामली वापिस लौट रहे थे कि इसी दौरान लापरवाही से बस दौड़ा रहे चालक की करतूत के चलते अनियंत्रित होकर बस खाई में पलट गई, जिसमें वसीम की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई, जबकि उसका भाई इन्तिज़ार गंभीर घायल हो गया, जब इन्तिज़ार ने ज़मीन पर पड़े भाई के शव को देखा तो बिलख पड़ा और आपा खो बैठा। बाद में पुलिस के सहयोग से इन्तिज़ार को शामली के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसकी हालत चिंताजनक बनी हुई है।

लापरवाह चालक हुआ मौके से फरार

पानीपत से यात्रियों से भरी प्राइवेट बस लेकर शामली लौट रहा लापरवाह चालक बस दुर्घटना ग्रस्त होने के बाद मौके से फरार हो गया है। मौके पर मौजूद लोगों ने बताया कि चालक तेजगति से बस को दौड़ा रहा था। बस पर नियंत्रण खो बैठा और कंट्रोल न होने के करण बस खाई में पलट गई, जिसमें एक युवक की मौके पर ही जान चली गई और दर्जन भर से ज़्यादा यात्री घायल हो गए।

परिजनों ने पीएम न कराने की लगाई फरियाद

बस दुर्घटना ग्रस्त होने के बाद मौके पर ही वसीम की दर्दनाक मौत होने के बाद परिजनों पर गमों के पहाड़ टूटा था। पुलिस शव को क़ब्ज़े में लेकर चिकित्सा परीक्षण की तैयारी में जुटी थी और परिजन बार-बार पुलिस से शव का पोस्टमार्टम न कराने की फरियाद लगा रहे थे। परिजनों का कहना था कि हमारे लाल का शव हमारे सपुर्द किया जाये, हमें पीएम नही कराना है। पुलिस के समझाने के बाद परिजन मान गये, तब जाकर शव पीएम को भेजा गया। पुलिस ने बस को क़ब्ज़े में लेकर चालक के विरुद्ध कार्यवाही शुरू कर दी है।



Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it