शामली

कैराना में अवैध रूप से काटी गई कॉलोनी पर चला बुलडोजर, प्रॉपर्टी डीलर ने नहीं ली थी परमिशन

Shiv Kumar Mishra
9 April 2022 7:40 AM GMT
कैराना में अवैध रूप से काटी गई कॉलोनी पर चला बुलडोजर, प्रॉपर्टी डीलर ने नहीं ली थी परमिशन
x

उत्तर प्रदेश में योगी सरकार के लिए प्रतीक चिन्ह बनकर उभरा बुलडोजर लगातार अवैध संपत्तियों पर चल रहा है. कैराना में पिछले चार दिन से बुलडोजर चलवाकर सरकारी भूमियों को कब्जा मुक्त कराने का कार्य जारी हैं.

शुक्रवार को तहसीलदार प्रियंका जायसवाल राजस्व विभाग और पुलिस टीम के साथ शामली रोड स्थित गांव मन्ना माजरा के सामने पहुंची. जहां पर पानीपत निवासी एक लाला की करीब 25 बीघा कृषि भूमि मौजूद हैं. जिस पर राज प्रॉपर्टी ग्रीन सिटी के नाम से एक ऑफिस बनाया गया था. कृषि भूमि पर रियाजुल उर्फ राजू डीलर द्वारा फ्लोटिंग कर बैनामे किए जा रहे थे. सभी प्लाटों की करीब तीन फीट ऊंची बाउंड्री की गई थी.

नींव और बाउंड्री को किया गया ध्वस्त

तहसीलदार ने कॉलोनी पर मौजूद प्रॉपर्टी डीलर राजू के बेटे से प्लॉटिंग करने संबंधित कागज मांगे. जिसके बाद वह कोई कागज नहीं दिखा सका. बताया गया है कि जिला शामली विकास प्राधिकरण की ओर से कृषि भूमि पर प्लाटिंग करने के लिए कोई परमिशन नहीं दी गई थी.

वहीं कृषि भूमि पर अवैध रूप से काटी गई कॉलोनी पर तहसीलदार के निर्देश पर बुलडोजर चलवाया गया. जिसके बाद बुलडोजर से अवैध कॉलोनी के सभी प्लाटों की नींव और बाउंड्री को ध्वस्त कर दिया गया.

Next Story