शामली

6 वर्ष पुरानी रंजिश में महिला ने साथियों के साथ मिलकर की थी युवक की हत्या - तीनों गिरफ्तार

Shiv Kumar Mishra
19 Oct 2023 7:09 AM GMT
6 वर्ष पुरानी रंजिश में महिला ने साथियों के साथ मिलकर की थी युवक की हत्या - तीनों गिरफ्तार
x
शराब में धतूरा मिलकर पहले शराब पिलाई फिर पिंडोरा के जंगल में फेंका और फिर देर शाम चाकू से गला रेत कर की थी हत्या, 14 अक्टूबर को पिंडोरा गांव की बगल में धान के खेत में मिला था 55 वर्षीय अज्ञात पुरुष का शव

झिंझाना 18 अक्टूबर को गत चार दिन पहले थाना क्षेत्र के पिंडोरा गांव में मिले अज्ञात पुरुष के शव का पुलिस ने उसकी मौत का खुलासा कर दिया है। इस मामले में पुलिस ने एक महिला समेत तीन लोगों को हत्या के आरोप में गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। तथा उनके कब्जे से पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त एक चाकू तथा एक बाइक भी बरामद करने का दावा किया है।

दरअसल 14 अक्टूबर की सुबह पिंडोरा गांव से लगे धान के एक खेत से पुलिस ने अज्ञात पुरुष का बरामद किया था। कुछ हीं घंटों बाद इस शव की पहचान ऊन कस्बे के मोहल्ला शिवपुरी निवासी 55 वर्षीय ऋषिपाल पुत्र मानसिंह के रूप में हुई थी। जिस संबंध में परिजनों की तहरीर पर पुलिस ने हत्या का अभियोग पंजीकृत किया गया था। इस हत्या का खुलासा करते हुए पुलिस ने एक महिला सोनिया तथा उसके भाई विनोद और विनोद के एक दोस्त धर्मवीर को ऋषिपाल की हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया है।

पुलिस द्वारा जारी प्रेस नोट में गिरफ्तार अभियुक्ता सोनिया पत्नी ऋषिपाल निवासी ऊन थाना झिंझाना शामली ने पूछताछ करने पर बताया कि मृतक ऋषिपाल पुत्र मान सिंह निवासी ग्राम ऊन थाना झिंझाना जनपद शामली ने करीब 6 वर्ष पूर्व उसे सभासद का चुनाव लड़वाया था, इसी दौरान मृतक ऋषिपाल, सोनिया का शारीरिक शोषण करने लगा व जादू टोना का भय दिखाकर अन्य लोगों से भी सोनिया का शोषण करवाया । इस सबसे क्षुब्ध होकर सोनिया ने दिनांक 12.10.2023 को अपने भाई विनोद पुत्र मोहन लाल निवासी बहादुरगढ लाईनपार विकास नगर, कस्बा व थाना बहादुरगढ, जनपद झज्जर, हरियाणा तथा जीजा धर्मवीर पुत्र नफे सिंह निवासी ग्राम बहादुरगढ लाईनपार भराई गाँव, कस्बा व थाना बहादुरगढ, जनपद झज्जर, हरियाणा को बुलाया तथा पूरी बात बताई ।

दिनांक 13.10.2023 को सोनिया, विनोद व धर्मवीर मोटरसाइकिल से ऋषिपाल के घर पहुंचे, सोनिया अपने साथ शराब की बोतल व धतूरा लेकर गई थी । ऋषिपाल को धतूरा मिली शराब पिलाई, वह बेहोश हो गया तो विनोद व धर्मवीर उसको मोटरसाइकिल पर बिठाकर ग्राम पिंडौरा के जंगल में फेंक आये । विनोद, धर्मवीर व सोनिया पुनः शाम 07 बजे ग्राम पिंडौरा के जंगल में गए तो ऋषिपाल बेशुध अवस्था में पड़ा था, तभी सोनिया ने ऋषिपाल का चाकू से गला काटकर हत्या कर दी फिर विनोद, धर्मवीर व सोनिया वापस ग्राम ऊन सोनिया के घर पर आ गए ।

पुलिस ने महिला समेत तीनों अभियुक्तों को गिरफ्तार कर आज उनका चालान कर दिया और उनके कब्जे से हत्या के मामले में प्रयुक्त की गई एक मोटरसाइकिल एचआर 13 पी - 0189 तथा हत्या में प्रयुक्त एक चाकू भी बरामद करने का दावा किया है।

अमर राठी

Next Story