शामली

ठंड पर भारी पेट की आग, कड़कड़ाती ठंड में नहर में चंद सिक्के चुनते दिखे बच्चे

Shiv Kumar Mishra
8 Jan 2021 10:37 AM GMT
ठंड पर भारी पेट की आग, कड़कड़ाती ठंड में नहर में चंद सिक्के चुनते दिखे बच्चे
x
शामली में ठंड पर भारी पेट की आग

शामली: किसी ने सही कहा है कि पेट की आग इंसान से कुछ भी करवा सकती है।इसी की एक बानगी शहर के कैराना रोड स्थित पूर्वी यमुना नहर पर देखने को मिली है। जहा कड़कड़ाती ठंड के बीच तीन बच्चे बीच नहर ठंडे पानी में अपने और अपने परिवार के लिए दो जून की रोटी के लिए सिक्के ढूंढ़ते दिखाई दिए। जिन्हें ठंड के बीच नहर के ठंडे पानी में सिक्के चुनते हुए देख लोग हतप्रभ दिखाई दिए।

आपको बता दे की नगर में पिछले करीब तीन दिनों से धूप न निकलने के कारण ठंड ओर भी प्रचंड हो चली है।जिसके कारण लोग ज्यादा से ज्यादा गर्म कपड़ों का उपयोग कर रहे है।तब भी उन्हें ठंड से राहत नहीं मिल रही है। लेकिन इस कड़कड़ाती ठंड में भी यदि आप किसी को बीच नहर ठंडे पानी में खड़ा देखो तो आश्चर्य होना लाजिमी है।कुछ ऐसा ही मामला नगर के कैराना रोड स्थित पूर्वी यमुना नहर पर देखने को मिला।

जहा कड़कड़ाती ठंड के बीच दो जून की रोटी कमाने के लिए नगर के मोहल्ला नोकुआ के तीन बच्चे नहर के ठंडे पानी में चंद सिक्को को पाने के लिए संघर्ष करते दिखे। बच्चो ने बताया कि ठंड तो लगती है लेकिन घर की माली हालत खराब है।जिसके कारण उन्हें ऐसी ठंड में भी नहर के पानी में सिक्के चुनने पड़ते है।

उन्होंने बताया कि वे तीनों एक ही परिवार के है।और काफी समय से नहर से सिक्के चुनने का कार्य कर रहे है। जिससे उनके पास सुबह से शाम तक करीब 300 रुपए के सिक्के इकट्ठे हो जाते है।जिनसे वह रोजाना घर में राशन लेे जाते है।जिससे उनके घर का गुजारा हो पाता है। कड़कड़ाती ठंड के बीच इन बच्चो को जिसने भी बीच नहर ठंडे पानी में सिक्के चुनते हुए देखा वह देखता ही रह गया।

Next Story