Home > अभी अभी शामली में उतरी पटरी से ट्रेन, मचा हडकम्प

अभी अभी शामली में उतरी पटरी से ट्रेन, मचा हडकम्प

बड़ी खबर उत्तर प्रदेश के शामली में दिल्ली-सहारनपुर पैसेंजर ट्रेन हादसे का शिकार हो गई.

 शिव कुमार मिश्र |  2018-01-13 02:59:35.0  |  शामली

अभी अभी शामली में उतरी पटरी से ट्रेन, मचा हडकम्प

देश में ट्रेन दुर्घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं. जबकि देश में मौजूदा सरकार बुलेट ट्रेन का जल्द ही उद्घाटन करने का मन बनाये हुए है. इन ट्रेनों को भलीभांति चलाया नहीं जा रहा है तो सुपर स्पीड की ट्रेन को कौन संभालेगा यह सबसे बड़ा सवाल पैदा होता है.


अब बड़ी खबर उत्तर प्रदेश के शामली में दिल्ली-सहारनपुर पैसेंजर ट्रेन हादसे का शिकार हो गई. इंजन सहित ट्रेन की छह बोगी पटरी से उतर गईं. गनीमत रही कि इस हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ. इस घटना के चलते दिल्ली और सहारनपुर आने-जाने वाली आधा दर्जन ट्रेन बाधित हो गई हैं.


शामली में एक बड़ा ट्रैन हादसा होते होते टल गया. शामली से दिल्ली जाने वाली पैसेंजर ट्रैन का इंजन पटरी से उतरने से दिल्ली-सहारनपुर रेलवे मार्ग का संचालन रोका गया है. इंजन को सही करने मे रेलवे प्रशासन जुटा हुआ है. यह घटना शामली सिटी रेलवे स्टेशन की है. जहाँ 54058 ट्रेन नम्बर सहारनपुर दिल्ली पैसेंजर के इंजन समेत 6 बोगी ट्रैक से उतर गई.


इतनी संख्या में ट्रेन बाधित होने से यात्रियों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. बताया जा रहा है कि स्टेशन पर शंटिंग के दौरान यह हादसा हुआ. इससे पहले गुरुवार को निजामुद्दीन एक्सप्रेस गोवा दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी. इसका इंजन पटरी से नीचे उतर गया था. हालांकि चालक की सूझबूझ और सतर्कता के चलते कोई हताहत नहीं हुआ था. दरअसल, महाराष्ट्र के अहमदनगर रेलवे स्टेशन से मनमाड स्टेशन की ओर तकरीबन 30 किमी की दूरी पर घारगाव में एक छोटे से रेल ब्रिज का निर्माण कार्य पूरा होने के बाद ट्रेन को हरी झंडी दिखा दी गई थी.

इतनी दुर्घटनाओं के बाद भी रेल प्रसाशन अगली दुर्घटना का इन्तजार क्यों करता नजर आता है. उससे पहले उन समस्यायों पर गहन निरिक्षण क्यों नहीं करता है. जबकि महीना में किसी न किसी दुर्घटना की खबर आ ही जाती है.

Tags:    
Share it
Top