शामली

शामली - B.ed परीक्षा को लेकर पुलिस प्रशासन रहा सतर्क, तीन केंद्रों पर 1246 परीक्षार्थियों की थी व्यवस्था

Shiv Kumar Mishra
9 Aug 2020 10:32 AM GMT
शामली - B.ed परीक्षा को लेकर पुलिस प्रशासन रहा सतर्क, तीन केंद्रों पर 1246 परीक्षार्थियों की थी व्यवस्था
x

जनपद शामली में कई महीनों बाद B.ed परीक्षा का आयोजन किया गया. जिसमें जनपद शामली में तीन केंद्रों पर 1246 विद्यार्थियों की परीक्षा सीटिंग अरेंजमेंट किया गया था. जिसमें से कुछ बच्चे गैरहाजिर भी रहे, परीक्षा केंद्रों पर थर्मल स्कैनिंग, वह मार्क्स का विशेष ध्यान रखा गया. बिना मास के किसी को प्रवेश नहीं किया गया. वही परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा देने पहुंचे परीक्षार्थी सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाते हुए नजर आए. परीक्षा केंद्रों पर पीएसी बल व शामली पुलिस भी अलर्ट रही.

कोरोना महामारी के चलते जनपद में आज रविवार को बीएड की प्रवेश परीक्षा का आयोजन किया गया. जिसमें शामली के तीन परीक्षा केंद्रों पर 1246 परीक्षार्थियों के लिए परीक्षा की व्यवस्था की गई थी. सुरक्षा को देखते हुए परीक्षा केंद्र पर सेनीटाइज और फेसवास का विशेष ध्यान रखा गया. लेकिन परीक्षा केंद्रों पर इतने सारे विद्यार्थी इकट्ठा हो गए. जहां सोशल डिस्टेंसिंग का किसी को भी कोई ध्यान नहीं रहा, हर कोई अपना प्रश्नपत्र देखने के लिए उत्सुक थे. छात्र-छात्राओं को शारीरिक दूरी का पालन कराते हुए परीक्षा कराने के लिए शिक्षकों को दिशा निर्देश दिए गए थे , जहां सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाते हुए परीक्षार्थियों ने अपना प्रश्न पत्र हल किया.

परीक्षा केंद्रों पर पीएसी बल व पुलिस प्रशासन भी अपनी निगाह बनाए हुए था, परीक्षा से पूर्व सभी केंद्रों के कक्षों को सैनिटाइज कराया गया है. परीक्षा केंद्र पर प्रवेश से पूर्व परीक्षार्थी की थर्मल स्क्रिनिग की गई.

परीक्षार्थी प्रिया शर्मा ने बताया कि रविवार को दो पाली में परीक्षा हुई. इसमें प्रथम पाली सुबह नौ बजे से 12 बजे तक आज हमने अपना प्रश्नपत्र हल किया. द्वितीय पाली का समय दोपहर दो बजे से सायं पांच, लॉक डाउन की वजह से हमने बहुत अच्छी तैयारी की, और पेपर बहुत अच्छा था. हमने खूब मेहनत की, और हमारे रूम में चार पांच बच्चे अब्सेंट भी रहे.

Next Story