शामली

Shamali News : पुलिस और मेरठ एसटीएफ टीम ने शामली नो कुआं रोड से एक कलीम नाम के आतंकी को गिरफ्तार किया

Shiv Kumar Mishra
18 Aug 2023 6:05 AM GMT
Shamali News : पुलिस और मेरठ एसटीएफ टीम ने शामली नो कुआं रोड से एक कलीम नाम के आतंकी को गिरफ्तार किया
x
Police and Meerut STF team arrested a terrorist named Kalim from Shamli No Kuan Road

शामली: भारत मैं दंगा फसाद कर विध्वसंक गतिविधियो को अंजाम देकर भारत मे शरियत कानून के तहत नये सिस्टम को स्थापित कर भारत को इस्लामिक राष्ट्र बनाने के लिए पाकिस्तान को भारत से खुफिया जानकारी लेकर चैट द्वारा भेजता था कलीम काफी समय से खुफिया विभाग के रडार पर था

आतंकी कलीम भारत मे जिहाद फैलाने के लिये असलाह, गोला-बारूद तथा पैसा देकर भारत मे सौहार्द बिगाडने के लिये अपने लोगो को तैयार कर भारत मे भिन्न-भिन्न स्थानो पर दंगा फसाद कर विध्वसंक गतिविधियो को अंजाम देकर भारत मे शरियत कानून के तहत नये सिस्टम को स्थापित कर भारत को इस्लामिक राष्ट्र बनाने के लिए आतंकी संगठनों को प्रेरित कर रहा था

शामली का कलीम पिछले साल पाकिस्तान में पिस्टल सहित पकड़ा गया। 10 अगस्त को पाकिस्तानी जेल से रिहा होकर भारत आ गया। आज यूपी STF ने उसे धर दबोचा। आरोप है कि वो ISI व आतंकियों को रक्षा संस्थानों के फोटो भेज रहा था। उसके मोबाइल नंबर का वॉट्सएप भी पाकिस्तान से ऑपरेट हो रहा था।

सदर कोतवाली शामली पुलिस व एसटीएफ मेरठ द्वारा संयुक्त कार्यवाही में आतंकी गतिविधियों में लिप्त एक आतंकी को मेरठ के एसटीएफ टीम ने गिरफ्तार, कर उसके कब्जे से 2 मोबाइल फोन,5 वर्क वाटसअप चैट छायाप्रति व 5 वर्क उर्दू भाषा में लिखे प्रिन्टेड पेपर की छायाप्रति बरामद की है

अवगत कराना है कि एसटीएफ यूनिट मेरठ व अन्य सुरक्षा एजेन्सियों को काफी दिनों से यह सूचना प्राप्त हो रही थी कि कलीम पुत्र नफीस निवासी मोमीनपुरा घेरबुखारी, नौकुआ शामली व उसके भाई तहसीम उर्फ तासीम कुछ अन्य लोगों के साथ मिलकर एक आतंकवादी संगठन के साथ मिलकर अवैध असलहो को एकत्रित कर भारत देश की एकता, अखण्डता, सम्प्रभुता एवं सामाजिक सौहार्द को विखंडित करने एवं भारत देश की आन्तरिक व वाहरी सुरक्षा को क्षतिकारित करने के प्रयास में किसी बडी आंतकी घटना को अन्जाम देने की योजना बना रहे है तथा उनके द्वारा वाटसअप पर भारत की सुरक्षा सम्बन्धी फोटोग्राफ पाकिस्तान में आईएसआई व आंतकी संगठनों को भेजते है ।

जिसके क्रम में दिनांक 16.08.2023 को एसटीएफ टीम और सदर कोतवाली द्वारा मेरठ ने संयुक्त कार्यवाही करते हुए कलीम को उसके घर से गिरफ्तार किया गया, जिसके कब्जे से 2 मोबाइल फोन व उर्दू भाषा मे प्रिन्टेड 5 पेज बरामद हुए । बरामद मोबाइल फोनों को चैक करने पर भेजे गये वाट्सअप मैसेज, भारतीय सेना के जवानों के फोटोग्राफ व राफेल विमान के फोटों वाले समाचार पत्रों की फोटोग्राफ पाकिस्तान स्थित लोगो के मोबाइल नम्बरो के वाट्सअप पर भेजना पाया गया ।

पुलिस की पूछताछ में कलीम उपरोक्त ने कडाई से कार्रवाई करते हुए बताया मै तथा मेरा भाई तहसीम उर्फ तासीम, युसुफ समसीन पुत्र मौ0 वामिक निवासी तेलीय वाला चौक, आली सहारनपुर से फर्जी आईडी के सिम लेते है तथा उन्ही सिम से पाकिस्तान मे आई.एस.आई व उनके हैण्डलर से व्हाटसअप पर बात व चैट मैसेज करते है ।

मेरे पिता की बुआ पाकिस्तान मे रहती है । मेरी पाकिस्तान में आई.एस.आई. के कुछ लोगो से जान पहचान हो गयी थी, जिनके द्वारा मुझे भारत मे जिहाद फैलाने के लिये असलाह, गोला-बारूद तथा पैसा देकर भारत मे सौहार्द बिगाडने के लिये अपने लोगो को तैयार कर भारत मे भिन्न-भिन्न स्थानो पर दंगा फसाद कर विध्वसंक गतिविधियो को अंजाम देकर भारत मे शरियत कानून के तहत नये सिस्टम को स्थापित कर भारत को इस्लामिक राष्ट्र बनाने के लिए प्रेरित करने हेतु रूपये दिये थे ।

अमर राठी

Next Story