शामली

शामली में श्री राम मंदिर शिलान्यास पर राम भक्तो ने घर में रहकर किया हवन यज्ञ

Shiv Kumar Mishra
5 Aug 2020 12:33 PM GMT
शामली में श्री राम मंदिर शिलान्यास पर राम भक्तो ने घर में रहकर किया हवन यज्ञ
x

.नपद शामली में राम जन्मभूमि का शिलान्यास होने पर शामली के लोगों में खुशी की लहर है. शामली के बाजारों में दुकानदारों ने एक दूसरे को लड्डू बैठकर अपनी खुशी का इजहार किया. वहीं मंदिरों में राम कथा का उच्चारण व लोगों ने अपने घर में हवन यग कर अपनी खुशी जाहिर की, और अपने गली मोहल्लों को दिवाली की तर्ज पर सजाया है.

दरअसल आपको बता दें आज अयोध्या में श्री राम मंदिर निर्माण का शिलान्यास प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी द्वारा किया गया. जिसको लेकर देश में खुशी का माहौल है, और 500 साल से चले आ रहे मुद्दे पर श्री राम की जीत हुई है.

शामली के समाज सेवी अजय संगल ने अपने घर म रहकर ही हवन किया,ओर श्री राम मंदिर निर्मण के लेकर खुशी जाहिर की, और शहर वासियों से आज रात को अपने घर में मिट्टी के दीए जलाकर इस पल को ऐतिहासिक बनाने को लेकर अपील की. समाजसेवी अजय संगल ने शामली शहर के मोहल्लों में जाकर मिट्टी के दिए और मोमबत्ती वितरित की.

हिन्दू संघटनों वे नगरवासियों ने श्री राम मंदिर भूमि पूजन पर किया हवन यज्ञ,बाजारों में बटी मिठाइयां

जनपद शामली में श्री राम मंदिर भूमि पूजन को लेकर नगर के लोगो ने बाजारों में मिठाई बांटी तो कहीं लोगो ने घर घर जाकर मिट्टी के दिया और मोमबत्ती भेंट की और लोगो से अपील की आज के दिन अपने - अपने घरों में दिए और मोमबत्ती जलाकर आज के दिन को एतहसिक बनाएं.

आपको बता दे आज अयोध्या में श्री राम मंदिर निर्माण का शिलान्यास देश के प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी जी द्वारा किया गया. जिसको लेकर जनपद शामली में मंदिरों में राम कथा का पाठ और नगर की जनता द्वारा हवन यज्ञ किया गया,और शहर के लोगों ने अपने खुशी जाहिर की,शामली में मिष्ठान दुकानदारों ने आज के दिन विशेष छूट पर मिठाइयां बेची,और बाजारों ने मिष्ठान बाट कर अपनी खुशी जाहिर की,लोगो में अपने घरों में रंगोली बना कर अपने घरों को सजाया,और नगर की दीवारों पर राम मंदिर के चित्र बनाए जा रहे है. शामली को भी अयोध्या की तर्ज पर सजाया जा रहा है, वही शामली के मंदिर में विशेष पूजा पाठ की गई,और शहर के लोगों ने भी अपने अपने घरों में रहकर श्री राम की पूजा कर,श्री राम मंदिर निर्माण का को लेकर अपने खुशी जाहिर की, वही जनपद शामली में पुलिस प्रशासन भी बाजारों में हर गतिविधियों पर नजर बनाए हुए हैं, सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं.

बाजार में मिष्ठान बांट रहे सुरेश बजाज ने बताया किआज देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी द्वारा श्री राम मंदिर निर्माण की नींव रखी गई है, 499 साल बाद हिंदुओं का सपना पूरा हुआ है, उसको लेकर हमने लड्डू वितरण किए हैं, और आज हम बहुत खुश हैं.

वहीं बाजार में शहर के प्रसिद्ध मिष्ठान विक्रेता मनोज मित्तल ने बताया आज जो श्री नरेंद्र मोदी जी ने श्री राम मंदिर निर्माण का शिलान्यास किया है, अब यह भव्य मंदिर बनेगा, जो हिंदुओं का वर्षों से एक सपना था, वास्तव में इस सुंदर कार्यक्रम के लिए हम नरेंद्र मोदी जी को बधाई देते हैं, और आज सारे हिंदुस्तान में विवाद खत्म हो गया बोलो जय श्री राम..

Next Story
Shamli, Shamli district, Shamli breaking news, Shamli Hindi news, happiness about Ram temple in Shamli,