शामली

यूपी के शामली में कोरोना से राहत, 17 में से 13 मरीजों की दूसरी रिपोर्ट आई निगेटिव

Shiv Kumar Mishra
24 April 2020 2:00 PM GMT
यूपी के शामली में कोरोना से राहत, 17 में से 13 मरीजों की दूसरी रिपोर्ट आई निगेटिव
x
वहीं जनपद में अब तक की रिपोर्ट के अनुसार, 4 मरीज ही कोरोना संक्रमित रह गए हैं.

उत्तर प्रदेश के जनपद शामली से एक राहत भरी खबर सामने आई है. यहां पर 17 कोरोना पॉजिटिव मरीजों में से 13 मरीजों की दूसरी रिपोर्ट निगेटिव आई है. इनमें से 11 मरीज तब्लीगी जमात से जुड़े हैं. कोरोना संक्रमण से पीड़ित 17 लोगों में से 13 लोगों की दूसरी जांच रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद शामली जिला प्रशासन ने राहत की सांस ली है. अब तक की रिपोर्ट के अनुसार, जनपद में 4 कोरोना संक्रमण के ही केस रह गए हैं. जनपद से लगभग 700 सैंपल जांच के लिए लैब में भेजे गए थे, जिनमें से काफी व्यक्तियों की रिपोर्ट नेगेटिव प्राप्त हुई है. अभी भी लगभग 150 सैंपल की रिपोर्ट आनी बाकी है.

दरअसल, जनपद शामली में कोरोना मरीजों के मिलने के बाद चार हॉटस्पॉट क्षेत्र बनाए गए हैं. इन चारों हॉटस्पॉट क्षेत्रों में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 17 हो चुकी थी, जिनमें से अब 13 मरीजों की दूसरी रिपोर्ट निगेटिव आई है. वहीं जनपद शामली में 17 मरीजों में से 4 मरीज ही कोरोना वायरस से पीड़ित रह गए हैं. बता दें कि जनपद शामली से जो सैंपल जांच के लिए गए थे उनमें से थानाभवन थाना क्षेत्र का गांव भैसानी इस्लामपुर, थाना झिंझाना का कस्बा झिंझाना, सदर कोतवाली क्षेत्र का मोहल्ला तैमूरशाह और कैराना कोतवाली का कस्बा कैराना शामिल है.

इन चारों जगहों से कोरोना संक्रमण के सकारात्मक केस मिलने के बाद इन क्षेत्रों को हॉटस्पॉट मानते हुए सील कर दिया गया था. इन क्षेत्रों से 17 कोरोना के मरीज मिले थे. वहीं यहां पर राहत भरी खबर यह है कि जनपद में चार हॉटस्पॉट क्षेत्रों में से जो 17 कोरोना संक्रमण से ग्रस्त केस मिले थे, अब उनमें से 4 मरीज ही कोरोना पॉजिटिव रह गए हैं.

क्वारनटीन में कुछ और दिन रहेंगे मरीज

वहीं जिन 13 लोगों की दूसरी जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई है उनमें दो बांग्लादेशी, आठ त्रिपुरा, एक असम का व्यक्ति है और दो शख्स मोहल्ला तैमूरशाह से हैं जो नजदीकी संपर्क में रहे हैं. अब इन सभी मरीजों की रिपोर्ट निगेटिव आई है, लेकिन सुरक्षा की दृष्टि से सभी मरीजों को अभी कुछ और दिन के लिए क्वारनटीन रखा जाएगा. जिलाधिकारी जसजीत कौर का कहना है कि हमारे जनपद में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या कम होती नजर आ रही है. 17 कोरोना पीड़ितों में से 13 मरीजो की दूसरी रिपोर्ट निगेटिव आई है. वहीं जनपद में अब तक की रिपोर्ट के अनुसार, 4 मरीज ही कोरोना संक्रमित रह गए हैं.

Next Story