शामली

खनन माफियाओं पर एसडीएम ने की कार्रवाई,अवैध रेत से भरे दो डंपर पकड़े,

Shiv Kumar Mishra
27 April 2022 7:36 AM GMT
खनन माफियाओं पर एसडीएम ने की कार्रवाई,अवैध रेत से भरे दो डंपर पकड़े,
x

अमर राठी

जनपद शामली मैं अवैध रेत का कारोबार थमने का नाम नहीं ले रहा है। रेत से भरे दो डंपर ऊन एसडीएम ने अलग-अलग स्थानों से पकड़ कर स्थानीय पुलिस को सौंपे हैं। जिनमें से एक ओवर लोड है तो दूसरे के पास कोई कागजात नहीं मिल पाये है।रेत का अवैध कारोबार अभी भी धड़ल्ले से चल रहा है। हालांकि इसमें कुछ वैध भी है मगर अधिकांश रूप से अवैध ज्यादा चल रहा है ऐसे में खनन इंस्पेक्टर पर सवालिया निशान लग रहे हैं , जो कार्य खनन इंस्पेक्टर द्वारा होने चाहिए, वे कार्य पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों को करने पड़ रहे हैं । ऐसे ही दो अलग-अलग मामले एसडीएम ऊन विशु राजा ने खुद पकड़े हैं ।

ऊन तहसील के एसडीएम विशु राजा ने बताया कि झिंझाना थाना क्षेत्र के चौतरा यमुना नदी घाट की ओर से आने वाले रेत से भरे एक डम्फर को करनाल शामली हाईवे पर टाटा वाहन की एजेंसी के पास से पकड़ा है । वह ट्रक रेत से ओवरलोड भरा हुआ था उसके बारे में एआरटीओ को रिपोर्ट भेजी गई है और डंपर को पुलिस अभिरक्षा में दे दिया गया है। दूसरे मामले में भी रेत से भरे एक और डंफर को तहसील ऊन के सामने से पकड़ा है । एसडीएम विशु राजा ने बताया कि यह डंपर चालक कोई भी कागजात नहीं दिखा पाया इसलिए इस डंपर को पुलिस के हवाले करके रिपोर्ट खनन निरीक्षक को भेजी गई है ।‌

बता दें कि ओवरलोड रेत के कारण सड़ंके धंस गई है। जगह-जगह बड़े-बड़े गड्ढे हो गए हैं। दुर्घटनाएं भी हो रही हैं। मगर रेत का यह बड़ा खेल सफेद चमकदार जूती के बल पर खूब फल फूल रहा है।

Next Story