शामली

शामली डीएम एसपी ने धर्म गुरुओं के साथ की बैठक त्योहारों को सादगी के साथ मनाने की की अपील

Shiv Kumar Mishra
21 April 2022 4:35 AM GMT
शामली डीएम एसपी ने धर्म गुरुओं के साथ की बैठक त्योहारों को सादगी के साथ मनाने की की अपील
x

जनपद शामली की कलेक्ट्रेट में डीएम शामलीत्योहारों को देखते हुए जनपद में शांति एवं कानून व्यवस्था बनाए रखने हेतु कलेक्ट्रेट के सभागार मे पुलिस अधीक्षक सुकीर्ति माधव जिलाधिकारी जसजीत कौर ने जनपद के समस्त पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारियों एवं जनपद के धर्म गुरुओं के साथ शांति समिति की बैठक आयोजित की।

बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी द्वारा समस्त धर्म गुरुओं से चर्चा कर आपसी सहमति के साथ निर्णय लिया गया कि आगामी त्योहारों के अंतर्गत किसी भी धार्मिक आयोजन में लाउडस्पीकर की आवाज निर्धारित ध्वनि तीव्रता के अंतर्गत रखी जाए।जिलाधिकारी द्वारा स्पष्ट रूप से निर्देश देते हुए कहा कि प्रशासन द्वारा परंपरागत जुलूस निकालने हेतु प्रतिबंधों के अधीन रहते हुए अनुमति दी जाएगी। उन्होंने कहा कि नए एवं परंपरागत जुलूस पूर्व अनुमति से ही निकाले जाएं परंपरागत जुलूस से इतर कोई भी अनुमति नहीं दी जाएगी। बैठक के दौरान जिलाधिकारी द्वारा धर्मगुरुओं से कहां की त्योहार को सादगी से मनाना है,और जो नई उम्र के युवा है उनको भी इन बातों को समझाना है।

बैठक के दौरान जिलाधिकारी द्वारा सभी सम्मानित से मिल जुलकर शांति का माहौल बनाते हुए त्योहार पर अपनी जिम्मेदारी निभाएं जाने की अपेक्षा की गई। बैठक के अवसर पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सुकीर्ति माधव द्वारा सभी सम्मानित सदस्यों से कहा कि अब तक जितने भी त्योहार आए हैं,आप लोगों का आपेक्षित सहयोग रहा है इसलिए आगे भी इसी प्रकार अपनी भूमिका निभाते हुए शांतिपूर्ण तरीके से त्योहार मनाएं।

आयोजित बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने साफ सफाई की व्यवस्था दुरुस्त रखने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए। इसके अलावा जिलाधिकारी ने विद्युत विभाग को विद्युत व्यवस्था निर्बाध रखने के निर्देश दिए।बैठक में डीएम व एसएसपी द्वारा समस्त संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया गया कि दिए गए निर्देशों के अनुपालन में प्रभावी कार्रवाई सुनिश्चित हो।बैठक में एडीएम शामली संतोष कुमार सिंह,अपर पुलिस अधीक्षक शामली,समस्त क्षेत्राधिकारी गण,एवं थाना प्रभारी तथा अन्य विभागों के संबंधित अधिकारी व धर्मगुरु मौजूद रहें।

Next Story