शामली

शामली: अब नही होगा कैराना ओर कांधला से पलायन - योगी आदित्यनाथ

Shiv Kumar Mishra
1 March 2020 1:39 PM GMT
शामली: अब नही होगा कैराना ओर कांधला से पलायन - योगी आदित्यनाथ
x
शामली में मुख्यमत्री योगी आदित्यनाथ ने पुलिस लाइन का किया उद्घाटन

जनपद शामली में आज उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शामली पुलिस लाइन का शिलान्यास करने पहुंचे थे। जहां पर उन्होंने पुलवामा हमले ओर दिल्ली में शहीद हुए पुलिस कर्मी की शहादत को नमन करते हुए कैराना और कांधला से पलायन होने का कारण पूर्व की सरकार में कानून व्यवस्था को जिम्मेदार ठहराया है।

उन्होंने कहा कि जब से यूपी में हमारी सरकार आयी है तब से कैराना और कांधला का पलायन हमेसा के लिए रुक गया है। क्योकि हम कैराना और कांधला के बीच एक पीएसी वाहिनी देने जा रहे हैं। जिसकी वजह से अब कभी भी कैराना और कांधला से बदमाशों अलावा किसी का पलायन नहीं होगा। वहीं शामली को जनपद को बने 9 वर्ष हो चुके है लेकिन अभी तक भी इसका पुर रूप से विकास नहीं हुआ हम क्योंकि पूर्व की सरकार में पैसा खा लिया जाता था और हमारी सरकार में जनता का पैसा विकास कार्यों में लगाया जाता है। उससे ही जिला मुख्यालय, पुलिस मुख्यालय, स्वास्थ्य मुख्यालय आदि योजनाओं के साथ विकास कार्यों का शिलान्यास किया जा रहा है। योजनाओं को सुव्यवस्थित रूप से चलाने के लिए सरकार की मंशा साफ होनी चाहिए जो पूर्व सरकार की नहीं थी।


दरअसल आज जनपद शामली में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पुलिस मुख्यालय का शिलान्यास करने के लिए शामली पहुंचे थे। जहां पर उन्होंने 232 करोड रुपए की योजना जनपद शामली को देते हुए पुलिस लाइन मुख्यालय का उद्घाटन किया है। वही वर्ष 1947 से लेकर 2016 तक प्रदेश में मात्र 12 मेडिकल कॉलेज थे जो उत्तर प्रदेश में हमरी सरकार के 3 साल के अंदर 21 मेडिकल कॉलेज बनाए गए हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि 69 सालों में प्रदेश में मात्र 12 मेडिकल कॉलेज थे वहीं अब हमारी 3 साल की सरकार में उत्तर प्रदेश में 21 मेडिकल कॉलेज खोले गए हैं और अभी भी 16 जनपदों पर योजना बनाई जा रही है। और यह सब प्रदेश की 23 करोड़ जनता के टैक्स से और सरकार की सही नीति से संभव हो रहा है।

वहीं आज जनपद शामली में पुलिस मुख्यालय का शिलान्यास करते हुए उन्होंने कानून व्यवस्था पर पूर्व की सरकार को जमकर घेरते हुए कहा कि जनपद शामली के कैराना और कांधला से पलायन की मुख्य वजह पूर्व की सरकार में कानून व्यवस्था रही है। जब से प्रदेश में हमारी सरकार आई है तब से कैराना और कांधला का पलायन रुक गया है और व्यापारी वापस लौट आए हैं। वहीं कैरना और कांधला के बीच में हमारी सरकार पीएससी की एक वाहिनी देने जा रही है जिसकी वजह से जनपद शामली से हमेशा के लिए पलायन रुक जाएगा।

वर्ष 2011 में बनाए गए जनपद शामली पर उन्होंने पूर्व की सरकार पर कटाक्ष करते हुए कहा कि जनपद शामली में अभी तक भी ना तो जिला मुख्यालय है ना ही मुख्य चिकत्साधिकारी मुख्यालय है और ना ही पुलिस मुख्यालय है। पूर्व की सरकार हवा में ही काम करती आई है। जनपद में योजनाओं को पूरा करने के लिए पैसों की जरूरत होती है। वहीं पूर्व की सरकार में पैसा खा लिया जाता था। जबकि हमारी सरकार में पैसा योजनाओं में लगाया जाता है। प्रदेश की 23 करोड जनता से जो टैक्स इकट्ठा होता है उसी टैक्स की वजह से आज यहां की सड़कें बन रही है, जिला मुख्यालय, पुलिस मुख्यालय आदि का निर्माण किया जा रहा है जबकि पूर्व की सरकार में ऐसा कदापि नहीं होता था।

Next Story