शामली

शामली पुलिस ने गोकशों को चटाई धूल, रंगेहाथ दबोचा, 5 गिरफ्तार 1 फरार

Shiv Kumar Mishra
16 Jun 2020 12:15 PM GMT
शामली पुलिस ने गोकशों  को चटाई धूल, रंगेहाथ दबोचा, 5 गिरफ्तार 1 फरार
x

शामली। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा गौहत्यारों के खिलाफ कडा कानून बनाए जाने के बावजूद भी जिले में गौवध की घटनाएं बेखौफ अंजाम दी जा रही हैं। वहीं एसपी शामली विनीत जसवाल के निर्देश पर गढीपुख्ता पुलिस ने खुलासा करते हुए घर में ही गौवध कर रहे पांच आरोपियों को मौके पर ही दबोच लिया जबकि एक आरोपी अंधेरे का लाभ उठाते हुए फरार हो गया। पुलिस ने मौके से काटा गया गौवंश सहित गाय काटने के उपकरण, तराजू, बांट व अन्य सामान बरामद किया है। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज करते हुए फरार आरोपी की तलाश भी शुरू कर दी है। पुलिस ने मृत गौवंश को कब्जे में लेकर उसे गड्ढे में दबवा दिया है।

जानकारी के अनुसार प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा प्रदेश में गौहत्या करने वालों के खिलाफ कडा कानून बनाकर उनके खिलाफ कठोर कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं लेकिन इसके बावजूद भी गौहत्यारे कानून की परवाह न करते हुए गौवध की हत्याओं को बेखौफ अंजाम दे रहे हैं। ऐसे ही एक मामले का मंगलवार की तडके कस्बा गढीपुख्ता में खुलासा किया। थानाध्यक्ष गढीपुख्ता संदीप बालियान अपने हमराह के साथ क्षेत्र में गश्त कर रहे थे, तभी उन्हें मुखबिर से सूचना मिली कि कस्बे के मौहल्ला पीरजादगान में इसराइल पुत्र बशीर अहमद अपने अन्य साथियों के साथ घर में ही गौकशी कर रहा है।

सूचना मिलते ही पुलिस टीम मौके पर पहुंच गयी तथा मकान का दरवाजा खुलवाने का प्रयास किया लेकिन किसी ने दरवाजा नहीं खोला जिसके बाद पुलिस टीम पडौसी के मकान की छत से होकर इसराइल के मकान में पहुंच गयी तो देखा कि इसराइल अन्य साथियों के साथ गौवध कर रहा है, पुलिस को देखकर आरोपियों में भगदड मच गयी लेकिन पुलिस ने घेराबंदी करते हुए पांच आरोपियों इसराइल पुत्र बशीर अहमद, इसरार व शौकीन पुत्रगण इसराइल, मौ. शानू पुत्र मौ. बालू व गुफरान पुत्र मुस्तफा को मौके पर ही दबोच लिया जबकि नवाजिश पुत्र यामीन अंधेरे का लाभ उठाते हुए मौके से फरार हो गया।

पुलिस ने मौके से आधी गर्दन कटा गौवंश, चार छुरी, एक बुग्दा, कुल्हाडी, लकडी का गुटका, दो किलो बांट, एक तराजू, रस्सा भी बरामद किया है। पुलिस की सूचना पर पशु चिकित्सक गढीपुख्ता डा. विपिन कुमार राठी भी मौके पर पहुंच गए जिन्होंने मृत गौंवंश का पोस्टमार्टम किया जिसके बाद पुलिस ने गड्ढा खुदवाकर मृत गौवंश को दबवा दिया। पूछताछ करने पर आरोपियों ने बताया कि वे गौवंश को काटकर उसका मांस कस्बे के मौहल्लों में बेचकर पैसा कमाते हैं।पुलिस ने मुखबिर से सूचना के बाद कस्बे के मौहल्ला पीरजादगान में छापेमारी कर गौकटान करते हुए पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि एक फरार हो गया है। आरोपियों के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है, साथ ही फरार आरोपी की तलाश में भी दबिश जा रही है। आरोपियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। क्षेत्र में गौकटान किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

Next Story