शामली

शामली पुलिस ने किसान की हत्या का किया 12 घंटे में खुलासा, बेटे ने बाप ने को खुद ही मार डाला

Shiv Kumar Mishra
15 Feb 2021 6:05 PM GMT
शामली पुलिस ने किसान की हत्या का किया 12 घंटे में खुलासा, बेटे ने बाप ने को खुद ही मार डाला
x

शामली के थाना आदर्शमण्डी पुलिस को ग्राम मुण्डेटकला के जंगल में ईख के खेत में एक व्यक्ति का शव पडा होने की खबर मिली. सूचना पर तत्काल क्षेत्राधिकारी नगर व थानाध्यक्ष थाना आदर्शमण्डी मय हमराह फोर्स के घटनास्थल पर पहुंचे तथा मृतक के सम्बन्ध में आवश्यक छानबीन की गई. प्रथम दृष्टया मृतक की हत्या सिर में लगी चोट से होना पाया गया. मृतक की पहचान पुत्र अमित द्वारा अपने पिता पवन पुत्र भोलू निवासी मुण्डेट कलां थाना आदर्शमण्डी जनपद शामली उम्र करीब 39 वर्ष के रूप की गई.

पुलिस अधीक्षक शामली द्वारा भी मौके पर पहुंचकर घटनास्थल का मौका मुआयना कर क्षेत्राधिकारी नगर व थानाध्यक्ष आदर्शमण्डी को घटना की गहराई से जांच कर घटना के शीघ्र अनावरण हेतु आवश्यक दिशा-निर्देश दिये गये. थाना आदर्शमण्डी पुलिस द्वारा मौके से शव के पंचायतनामा की कार्यवाही कर पोस्टमार्टम हेतु भेजा गया. घटना के सम्बन्ध में मृतक के पुत्र अमित की लिखित तहरीर के आधार पर थाना आदर्शमण्डी पर अज्ञात के विरुद्ध सुसंगत धाराओं में अभियोग पंजीकृत किया गया. इसी क्रम में थाना आदर्शमण्डी द्वारा तत्परता से कार्यवाही करते हुए घटना के संबंध में कुछ अहम सुराग एकत्रित किये गये तथा एकत्रित विश्वसनीय जानकारी पर मृतक पवन की हत्या की घटना का 12 घन्टे से भी अल्प समय में खुलासा करते हुए मृतक के पुत्र सहित 3 अभियुक्तगणों को गिरफ्तार करते हुए महत्वपूर्ण सफलता प्राप्त की है तथा हत्या में प्रयुक्त आलाकत्ल रक्त रंजित लोहे की राड बरामद की गई है.

गिरफ्तार अभियुक्तों से घटना के संबंध में की गई जानकारी पर ज्ञात हुआ कि मृतक पवन के अपने पुत्र अमित की पत्नी से अवैध सम्बन्ध थे, जिसकी जानकारी अमित को हो गई थी. इसलिये अमित ने अपने पिता की हत्या कराने के लिये मिन्टू व नीरज को 2 लाख रूपये की सुपारी दी थी. कल दिनांक 14.02.2021 को रात्रि 21.30 बजे अपने पिता पवन की खेत में जाने की सूचना नीरज व मिन्टू को फोन कर दी थी, जिसके उपरान्त नीरज व मिन्टू ने मिलकर लोहे की राड से सिर पर प्रहार करके मृतक पवन की हत्या कारित कर दी तथा शव को ईख के खेत में डालकर मौके से फरार हो गये .

Shiv Kumar Mishra

Shiv Kumar Mishra

Next Story