Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > शामली > शामली एसपी अजय कुमार ने दरोगाओं की ली बैठक, कइयों को मिले प्रशस्ति पत्र तो कइयों को मिली चेतावनी

शामली एसपी अजय कुमार ने दरोगाओं की ली बैठक, कइयों को मिले प्रशस्ति पत्र तो कइयों को मिली चेतावनी

एसपी ने साथ ही कठोर चेतावनी दी, अगर सुधार नहीं हुआ तो बृहद दण्ड देने के बारे में भी विचार किया जाएगा।

 Special Coverage News |  2019-01-08T17:40:38+05:30  |  दिल्ली

शामली एसपी अजय कुमार ने दरोगाओं की ली बैठक, कइयों को मिले प्रशस्ति पत्र तो कइयों को मिली चेतावनी

शामली : जनसेवा की भावना से पुलिसिंग और क़ानून व्यवस्था की स्थिति सुदृढ़ करने हेतु जनपद शामली में अपराध गोष्ठी के साथ ही साथ दो और भी अहम बैठकें आयोजित करने की पहल की गई है।

इस गोष्ठी में ज़िले के समस्त उपनिरीक्षक गण जिसमें चौकी प्रभारी और अन्य दारोग़ा सभी शामिल होते हैं, प्रतिभाग करते हैं। आज कुल 29 दारोग़ाओं की मीटिंग ली गई है। शेष की मीटिंग 10 जनवरी को आहूत की जाएगी।

इस मीटिंग के मुख्यत: तीन उद्देश्य हैं। पहला, जो अच्छा काम कर रहे हैं उनको प्रशंसा पत्र देकर उनका मनोबल बढ़ाना; दूसरा, जो मध्यम श्रेणी के हैं उनको उत्साहित करके उनके काम में तेज़ी लाना; और तीसरा, जिनका व्यवहार और काम दोनों ही संतोषजनक नहीं है उनका जनहित में स्थानांतरण करना और उनको समुचित प्रशिक्षण देने का काम इस गोष्ठी में किया जाता है।

आज कांधला एस आई ब्रजपाल सिंह रावत प्रथम स्थान पर, कोतवाली से लविंक त्यागी द्वितीय स्थान पर और झिंझाना से अजय कसाना तृतीय स्थान पर रहे।इनका करतल ध्वनि से और प्रशस्ति पत्र देकर मनोबल बढ़ाने का कार्य किया गया है। बाक़ी कई अन्य उपनिरीक्षक भी विवेचना इत्यादि में अच्छा करने के चलते सम्मानित हुए।

जबकि दूसरी तरफ़ तीन विवेचकों को कम विवेचनाएँ निस्तारित करने पर कठोर चेतावनी दी गई है; अगर सुधार नहीं हुआ तो बृहद दण्ड देने के बारे में भी विचार किया जाएगा।


Tags:    
Share it
Top