शामली

शामली एसपी विनीत जायसवाल ने सरकार द्वारा लागू लॉकडाउन का लिया जायजा, खुद गाड़ियाँ रोक कर चैक की और लोंगों को समझाया

Shiv Kumar Mishra
18 July 2020 5:58 PM GMT
शामली एसपी विनीत जायसवाल ने सरकार द्वारा लागू लॉकडाउन का लिया जायजा, खुद गाड़ियाँ रोक कर चैक की और लोंगों को समझाया
x
पुलिस अधीक्षक शामली द्वारा जनपद में प्रभावी 55 घंटे के लॉकडाउन के अनुपालन की स्थिति का जायजा लिया स्वयं की मौजूदगी में चेकिंग अभियान चलाते हुए मातहतों को आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए.

शामली: पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल द्वारा जनपद में प्रभावी 55 घंटे के लॉकडाउन के अनुपालन की स्थिति का जायजा लिया स्वयं की मौजूदगी में चेकिंग अभियान चलाते हुए मातहतों को आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए.

प्रदेश में बढ रहे कोरोना संक्रमण के मामलों के दृष्टिगत शासन द्वारा सप्ताह में दो दिन का लॉकडाउन रखे जाने के निर्णय के क्रम में आज 18.जुलाई.2020 को पुलिस अधीक्षक शामली विनीत जायसवाल द्वारा जनपद में प्रभावी किये गये 55 घंटे के लॉकडाउन के अनुपालन की स्थिति का जायजा लेने के लिए शहर का भ्रमण किया। उनके द्वारा विजय चौक, फव्वारा चौक, मौहल्ला नन्दूप्रसाद , कबाडी बाजार , माजरा रोड , शिव चौक , गुरूद्वारा तिराहा , एसटी तिराहा एवं शहर के मुख्य बाजारों का भ्रमण किया गया।

एसपी ने कहा कि इस दौरान उनको सभी ड्यूटी प्वाइन्ट्स पर पुलिसकर्मी वाहनों की चैकिंग करते हुये मिले। उनके द्वारा कर्मचारियों को आवश्यक दिशा निर्देश देते हुए कहा कि जो लोग बेवजह लॉकडाउन का उल्लंघन कर बाहर घूम रहे हैं उनके विरूद्ध प्रभावी कार्यवाही करें। अकारण किसी को परेशान न किया जाये , चैकिंग के दौरान किसी भी जनमानस के साथ अभद्रता न की जाये तथा चैक किये जाने वाले व्यक्ति से सोशल डिस्टेंसिग का ध्यान रखा जाये।

उन्होंने कहा कि ड्यूटी के दौरान सभी कर्मचारी मास्क, हैण्डग्लब्स एवं फेसशील्ड पहनकर ड्यूटी करें और सैनेटाईजर से हाथों को नियमित रूप से साफ करते रहें। ड्यूटी पर तैनात कर्मचारियों को लॉकडाउन का शत-प्रतिशत अनुपालन कराए जाने के संबंध में बताया गया। इसके अतिरिक्त जो भी व्यक्ति सार्वजनिक स्थान पर बिना मास्क के पाया जाए उसके विरुद्ध महामारी अधिनियम के अंतर्गत नियमानुसार कार्यवाही की जाए। दुपहिया वाहन पर तीन सवारी के सम्बंध में भी कड़ाई से चेकिंग करने हेतु भी सभी को निर्देशित किया गया। भ्रमण के दौरान पुलिस अधीक्षक शामली द्वारा स्वयं चैकिग बिन्दुओं पर मौजूद रह कर चेकिंग कराई गई।

Next Story