शामली

शामली: अवैध खनन की शिकायत पर टीम ने की जांच

Shiv Kumar Mishra
21 Nov 2020 3:27 PM GMT
शामली: अवैध खनन की शिकायत पर टीम ने की जांच
x

- मंडावर में भूमि की कराई गई पैमाइश

- किसानों की भूमि से नहीं होता मिला खनन

शामली: मंडावर यमुना खादर में वैध पट्टे की आड़ में किसानों की भूमि से अवैध खनन करने की शिकायत पर डीएम के निर्देश पर टीम जांच करने के लिए पहुंची। मौके पर भूमि की पैमाइश कराई गई। खनन अधिकारी ने बताया कि किसानों की भूमि से खनन होता नहीं मिला।

कैराना क्षेत्र के गांव मंडावर निवासी दर्जनों लोगों ने एक दिन पूर्व भारतीय किसान यूनियन लोक शक्ति के पदाधिकारियों के साथ में कलेक्ट्रेट में पहुंचकर प्रदर्शन करते हुए डीएम के नाम ज्ञापन दिया था। ज्ञापन में आरोप लगाया गया था कि मंडावर में ठेकेदार द्वारा आवंटित पट्टे के दायरे से बाहर किसानों की भूमि से अवैध रूप से खनन किया जा रहा है। शिकायत पर डीएम जसजीत कौर ने संज्ञान लिया।

शनिवार को डीएम के निर्देश पर जिला खनन अधिकारी रंजना सिंह, एसडीएम कैराना उद्भव त्रिपाठी व सीओ प्रदीप सिंह राजस्व टीम, पुलिस और पीएसी के साथ में मंडावर खनन स्थल पर पहुंचे। जहां शिकायत कर्ताओं को भी मौके पर बुलाया गया, जिनकी मौजूदगी में अधिकारियों द्वारा भूमि की पैमाइश कराई गई।

खनन अधिकारी रंजना सिंह ने बताया कि मौके पर पैमाइश के दौरान पाया कि शिकायत कर्ताओं की भूमि खनन क्षेत्र से बाहर है, जिनकी भूमि से खनन नहीं हो रहा है। फिर भी पट्टाधारक को हिदायत दी गई है कि वह राजस्व टीम द्वारा की गई निशानदेही से 10-15 फीट जगह छोड़कर खनन कार्य करें।

Next Story