Top
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > शामली > शामली: जाम में फंसी एंबुलेंस में हो गई महिला की डिलीवरी, जानें जच्चा बच्चा का हाल

शामली: जाम में फंसी एंबुलेंस में हो गई महिला की डिलीवरी, जानें जच्चा बच्चा का हाल

 Sujeet Kumar Gupta |  7 Dec 2019 9:08 AM GMT  |  नई दिल्ली

शामली: जाम में फंसी एंबुलेंस में हो गई महिला की डिलीवरी, जानें जच्चा बच्चा का हाल
x

शामली। शामली में जाम की समस्या जानलेवा हो सकती है वही गुरुवार शाम गर्भवती को सीएचसी लेकर जा रही एंबुलेंस जाम में फंस गई और इसमें ही डिलीवरी हो गई। शामली क्षेत्र के गांव कसेरवा खुर्द निवासी फरीद ने 102 एंबुलेंस को फोन किया और सूचना दी कि उनकी पत्नी आसमा को प्रसव पीड़ा हो रही है। सूचना पर एंबुलेंस गांव में पहुंची, जिसमें चालक पुष्पेंद्र और इमरजेंसी मेडिकल तकनीशियन (ईएमटी) जितेंद्र पाल थे।

इमरजेंसी मेडिकल तकनीशियन ने महिला को लेकर सीएचसी के लिए चले और साथ में आशा सुमन भी थी। शामली में विजय चौक के पास जाम लगा हुआ था। आगे गन्ने से लदी गई ट्रॉलियां थी, जिसके चलते एंबुलेंस को निकलने के लिए रास्ता नहीं मिला। महिला की पीड़ा बढ़ती गई और जाम में फंसी एंबुलेंस में ही महिला ने बच्ची को जन्म दे दिया। करीब दस मिनट बाद जाम खुला और फिर महिला और नवजात को सीएचसी लाया गया। यहां पर दोनों का चेकअप किया गया जहां दोनों स्वस्थ हैं।

ईएमटी जितेंद्र पाल ने बताया कि ट्रॉलियों में गन्ना दोनों तरफ निकला हुआ था और साइड से निकलने की जगह नहीं थी। जाम खुलने के बाद शाम करीब सवा पांच बजे वह सीएचसी पहुंच गए थे। वहीं, सीएचसी के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. रमेश चंद्रा ने बताया कि महिला और नवजात दोनों स्वस्थ हैं। शुक्रवार सुबह उन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया। चिकित्सा अधिकारी विजेंद्र कुमार का कहना है विजय चौक पर जाम में फंसने के कारण एंबुलेंस में ही एक महिला ने एक बच्चे को जन्म दे दिया अब जच्चा बच्चा दोनों सही सलामत है दोनों को डिस्चार्ज कर घर पर भेज दिया।


Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it